पाकिस्तान के लोगों को भूख से न मरने दे भारत, 10-20 लाख टन गेहूं भेज दे

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ नेता ने सुझाव दिया है कि बदहाल पाकिस्तान की मदद के लिए भारत को गेहूं देना चाहिए. आरएसएस के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल ने कहा है कि, 10-20 लाख टन गेहूं पाकिस्तान को भेज देना चाहिए. उन्होंने कहा कि, ”पाकिस्तान में 250 रुपये किलो आटा बिक रहा है, हमें दुख होता है. भाई अपने ही देश के लोग हैं.”

कृष्ण गोपाल ने कहा कि, ”वहां की जनता को भूख से मरने के बजाए, भारत के पास सरप्लस गेहूं है, दे सकता है. 70 साल पहले हमारे साथ ही थे, इतनी दूरी का क्या लाभ है. वहां का कुत्ता भी भूखा न रहे. 70 साल पहले हम एक ही थे. पाकिस्तान में रहते हुए दिन रात गाली देते हैं, नहीं वह भी सुखी हों. भारत 25-50 लाख टन गेहूं भेज सकता है. वे मांगते ही नहीं, आने देते भी नहीं. वहां की जनता को भूख से मरने देने के बजाए.” 

उन्होंने कहा कि, ”हालांकि पाकिस्तान चार-पांच बार हमसे झगड़ा कर चुका है. वही आक्रमण करता है बार-बार. 48 हो, 65 हो 71 हो, कारगिल हो उसके बाद भी भारत के सभी लोगों के मन में यह बात आई होगी कि भाई 250 रुपये किलो आटा वहां हो गया है दे दो. 10-20 लाख टन गेहूं भिजवा दो.”

संघ के नेता ने कहा कि, ”पाकिस्तान मदद न मांगे फिर भी हमें मदद करनी चाहिए. भारत की सोच सर्वे भवंतु सुखिन: की है. अमेरिका का आदमी सर्वे भवंतु सुखिन: नहीं बोलता. इंग्लैंड का आदमी भी नहीं बोलता, फ्रांस भी नहीं बोलता, रशिया भी नहीं बोलता. वे केवल अपने देश का भला चाहते हैं. भारत की धरती का कोई भी व्यक्ति हो, वह सर्वे भवंतु सुखिन: के बिना अधूरा है.”

कृष्ण गोपाल ने कहा कि, ”कल ही पाकिस्तान को मदद देने के सवाल पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि आतंकवाद का समर्थन पाकिस्तान की बदहाली का बड़ा कारण है. यह पूछने पर कि क्या भारत पाकिस्तान की मदद करेगा, उन्होंने कहा था कि, मैं यह भी देखूंगा कि जनता की भावना क्या है. मेरे लोग इसके बारे में क्या सोचते और महसूस करते हैं और मुझे लगता है कि इसका जवाब सब जानते हैं.”

Related posts

Leave a Comment