आज 165 पक्षियों की मौत, राज्य के 17 जिले बर्ड फ्लू की चपेट में आए

राजस्थान (Rajasthan) के पशुपालन विभाग के मुताबिक बर्ड फ्लू (Bird Flue) के मामले राज्य में लगातार बढ़ रहे हैं. फिलहाल राज्य के 17 जिले संक्रमण से प्रभावित (Affected) हैं.

देश भर में इन दिनों बर्ड फ्लू (Bird Flue) का प्रकोप जारी है. राजस्थान (Rajasthan) में बर्ड फ्लू की वजह से आज 165 और पक्षियों की मौत हो गई. राज्य में लगातार पक्षियों की मौत (Death) के मामले सामने आ रहे हैं. राजस्थान के पशुपालन विभाग (Animal Husbandry Department) ने जानकारी दी है कि आज होने वाली पक्षियों की मौत के बाद अब तक कुल पांच हजार से ज्यादा पक्षी अपनी जान गंवा चुके हैं.

राजस्थान के पशुपालन विभाग के मुताबिक बर्ड फ्लू (Bird Flue) के मामले राज्य में लगातार बढ़ रहे हैं. फिलहाल राज्य के 17 जिले संक्रमण से प्रभावित (Affected) हैं. आज राज्यभर में 165 पक्षियों की मौत का मामला समने आया है, जिसके बाद 25 दिसबंर से अब तक मरने वाले पक्षियों (Birds) की संख्या 5,295 हो गई है. राज्य भर में लगातार कौवों और दूसरे पक्षियों की मौत हो रही है. वहीं बहुत से पक्षी बीमार हैं.

राजस्थान में आज 165 पक्षियों की मौत
राजस्थान में बर्ड फ्लू से लगातार पक्षियों की मौत हो रही है. झुंझुनूं जिले से भेजे गये पांच पक्षियों के नमूने संक्रमित पाये गये थे. जबकि जांच में भरतपुर और जोधपुर से भेजे गये नमूनों में संक्रमण नहीं पाया गया है.सिर्फ राजस्थान ही नहीं छत्तीसगढ, पुणे भी बर्डज फ्लू से बुरी तरह संक्रमित हैं. बर्ड फ्लू के बढ़ते मामले की वजह से कई राज्यों में पक्षियों को मारा जा रहा है, जिससे संक्रमण आगे न फैल सके.

Related posts

Leave a Comment