हिसार में बाल सुधार से फरार हुए 17 बाल कैदी, हत्या, रेप मामलों के चलते थे बंद

हरियाणा: हिसार में बने निरीक्षण गृह से शाम 6:30 बजे के करीब 17 बाल कैदी फरार हो गए. बाल कैदियों ने मेन गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर भागने में सफल रहे. इन कैदियों पर हत्या, रेप और अन्य संगीन मामलों के केस दर्ज थे. फरार बच्चों में से 8 पर धारा 302 यानी मर्डर तक के गम्भीर आरोप थे और इनमें से ज़्यादातर कैदी रोहतक, झज्जर जिले के थे.

पुलिस के अनुसार इन सभी कैदियों ने पूरी प्लानिंग के साथ इस घटना को अंजाम तक पहुंचाया है. साथ ही भागे गए कैदियों को जल्द से जल्द पकड़ने की कोशिश की जा रही है. पुलिस ने सीआईए सहित तमाम टीमों को सक्रिय कर दिया हैं और हिसार के पूरे इलाके को ब्लॉक कर, पैनी नज़र रखी जा रही है.

भागे बाल कैदियों पर रेप, हत्या जैसे संगीन मुकदमे दर्ज है

सदर थाना प्रभारी, इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि “सुपरिटेंडेंट से जानकारी दी गई कि 17 कैदी फरार हो गए हैं. ये घटना शाम को करीब 6:30 बजे की है. इन बाल कैदियों के उपर हत्या, रेप और अन्य मामले दर्ज हैं. शाम को 4-6 बजे खाने का टाइम होता है, उनकी चैकिंग की जा रही थी और उन्हें जब बंद किया जा रहा था तब उन्होंने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया.

इसमें तीन पुलिसवाले घायल हुए हैं और फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं. इन बाल कैदियों ने थप्पड़ मार कर और खिड़कियों के डंडों से पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया था. हिसार के इस बाल सुधार गृह में 97 बाल कैदी कुल हैं.

Related posts

Leave a Comment