दुबई से फ्लाइट की लाइफ जैकेट में छिपा कर ला रहा था 2.5 KG सोना, एयरपोर्ट पर धरा गया

नई दिल्ली: दुबई से आ रही एक फ्लाइट में सोना लाने के आरोप में कस्टम विभाग ने एक युवक को गिरफ्तार किया है आरोपी ने स्पाइसजेट की फ्लाइट की सीट की लाइफ जैकेट में सोना छुपाया था दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 2527 ग्राम सोना बरामद किया है. आरोपी 3 साल बाद दुबई से भारत लौट रहा था, उसे कस्टम विभाग ने पकड़ लिया है. आरोपी ने बताया कि उसे फ्लाइट में ही सोना छोड़ने के लिए कहा गया था. अभी मामले की जांच जारी है


सितंबर महीने में एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जब शारजाह से लौटे एक भारतीय नागरिक ने 43 लाख रुपये का सोना अपनी अंडरवियर में छिपा रका था. लेकिन उसकी तिकड़म काम नहीं आई. आरोपी ने अंडरवियर में 895.20 ग्राम सोना पेस्ट के रूप में छिपाया था. उसने सोने के पेस्ट को प्लास्टिक के पाउच में डाल दिया गया था और उसे अंडरगारमेंट में छिपा लिया था. लेकिन एयरपोर्ट पर उसे पकड़ लिया गया.

इससे पहले भी ऐसा ही एक मामला और सामने आया था, जब केरल के कन्नूर एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने ₹14 लाख कीमत का 302 ग्राम सोना जब्त किया था. यात्री ने कथित तौर पर अपने पैंट की परतों के बीच छुपाकर पेस्ट के रूप में सोने की तस्करी करने की कोशिश की थी.

Related posts

Leave a Comment