पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर चिपकाने पर 25 लोग गिरफ्तार, ऑटो ड्राइवर और मजदूरी करने वाले शामिल

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने पीएम मोदी की कथित तौर पर आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने के मामले में 25 एफआईआर दर्ज की हैं और 25 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये पोस्टर शहर के कई हिस्सों में लगाए गए. इनमें लिखा था, “मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?”

12 मई को पुलिस को दिल्ली के विभिन्न इलाकों में ये पोस्टर लगे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी गई. 13 मई तक सभी पोस्टर हटा दिए गए. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों में एक 19 साल का लड़का है जिसने बीच में पढ़ाई छोड़ दी, 30 साल का ऑटो ड्राइवर है और 61 साल का दिहाड़ी मजदूरी करने वाला शख्स भी शामिल है.

पुलिस ने बताया कि एक प्राथमिकी उत्तरी दिल्ली में दर्ज की गई और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. इस व्यक्ति ने दावा किया है कि उसे तीन पोस्टर चिपकाने के लिए 500 रुपये दिए गए. एक अन्य मामला शाहदरा में दर्ज किया गया, जहां पुलिस ने घटना की सीसीटीवी फुटेज बरामद की और इस घटना में शामिल लोगों को पकड़ने की कोशिश की.

किसके कहने पर लगाए गए पोस्टर? पुलिस की जांच जारी
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “अगर इस संबंध में और शिकायतें मिलती हैं तो और एफआईआर दर्ज की जा सकती है. फिलहाल यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि किसके कहने पर शहर के विभिन्न स्थानों पर ये पोस्टर लगाए गए और इसके मुताबिक ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी.”

पुलिस ने बताया कि तीन मामले उत्तरपूर्वी दिल्ली में दर्ज किए गए और वहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. तीन मामले पश्चिम दिल्ली में दर्ज की गए और वहां से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि तीन मामले बाहरी दिल्ली में दर्ज की गईं वहां से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया. राजधानी के उत्तर-पश्चिम इलाके में इस मामले में चार प्राथमिकी दर्ज की गयीं और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. शहर के मध्य हिस्से में दो मामले दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. दो केस रोहिणी में दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किए गए. जबकि एक प्राथमिकी पूर्वी दिल्ली में दर्ज की गई और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक एफआईएर द्वारका में दर्ज की गई और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. दक्षिणी दिल्ली में भी इस मामले में दो प्राथमिकी दर्ज की गयीं.

Related posts

Leave a Comment