आंध्र प्रदेश की फैक्ट्री में जहरीली गैस रिसाव से 95 लोग अस्पताल में भर्ती, उच्चस्तरीय जांच के आदेश

आंध्र प्रदेश के अच्युतपुरम में कल हुए एक बीज कंपनी में गैस रिसाव में अब तक कुल 95 लोग विभिन्न अस्पतालों में भर्ती है. अब तक कुल 121 लोग बीमार हो चुके हैं. इसे देखते हुए मंत्री जी. गुडीवाड़ा अमरनाथ घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए. जांच के लिए नमूने को आइसीएमआर भी भेजा गया है. जिससे पता लग सके कि यह जानबूझकर किया गया है या नहीं. घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

गैस रिसाव होने का कारण का अभी पता नहीं चल सका है.  अनकापल्ले के जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी हेमंत ने कहा कि यहां भर्ती सभी 53 मरीजों की हालत स्थिर है. ज्यादातर लोगों को सांस लेने में परेशानी, और उल्टी की शिकायत हो रही है. बता दें कि कल  94 वर्करों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसमें से 53 सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं. बचे हुए 41 जिला के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती थे. गैस लीक के तुरंत बाद  बाद करीब 50 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इनमें ज्यादातर महिलाएं थीं.

 पहली बार नहीं हुई ऐसी घटना

जून महीने में ही विशाखापट्टनम में ऐसी ही घटना हुई थी. जिसमें कि 140 श्रमिकों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. पोरस लेबोरेटरी में हुए इस गैस रिसाव में कई कर्मचारी मौके पर ही बेहोश हो गए थे.  दो महीने पहले अत्चुतापुरम एसईजेड में गैस का रिसाव हुआ था. तब करीब 200 महिला कर्मचारी गैस रिसाव  के बाद बीमार पड़ गई थीं.

Related posts

Leave a Comment