दिल्ली-NCR में होगी बारिश! UP, हिमाचल और पंजाब में भी अलर्ट, जानें मौसम का हाल

देश के कई इलाकों में बारिश को दौर चल रहा है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार राजधानी दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र के इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. वहीं हिमाचल में भारी बारिश को आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं बिहार के कई जिलों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है.

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक हल्की से तेज बारिश हाेने की संभावना जताई गई है. वहीं दिल्ली में अगले तीन-चार दिन तक बारिश के आसार हैं. अनुमान जताया गया है कि राजधानी में 10 अगस्त से हल्की से मध्यम बारिश का अगला दौर शुरू हो सकता है.

पंजाब में उमस भरी गर्मी का सामना
पंजाब की बात करें तो शनिवार सुबह भी राज्य के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई. हालांकि उसके बाद धूप निकलने से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा.

हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट
आईएमडी ने प्रदेशभर में आंधी के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि बारिश की वजह से कुछ इलाकों में यातायात और अन्य सेवाएं बाधित हो सकती हैं. जानकारी के मुताबिक प्रदेश में बाढ़, भूस्खलन और बादल फटने के कारण अब तक नुकसान का आकलन 6675.60 करोड़ तक पहुंच गया है. अभी तक 201 लोगों की मौत हो चुकी है.

यूपी में कई इलाकों में बारिश
वहीं यूपी में रविवार को मौसम में काफी उतार चढ़ाव जारी रहा. आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले पांच दिनों में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की से तेज बारिश हाेने की उम्मीद जताई गई है. इस के साथ ही तेज हवाओं के चलने के आसार हैं.

Related posts

Leave a Comment