पुलिस की धमकी- सैटेलाइट से होगी चोर की पहचान, सुनकर घबराया और लौटा गया चोरी का पूरा सामान

राजस्थान के केकड़ी जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक घर में चोरी की वारदात हुई. चोर घर में रखे आभूषण, नकद पैसे और मोबाइल लेकर फरार हो गया. लेकिन, चोर तीन दिन बाद ही पूरा सामान वापस लौटा भी गया. चोरी की इस अनूठी घटना की केकड़ी में खूब चर्चा हो रही है. चोरी की यह घटना केकड़ी जिले के भिनाय थाना क्षेत्र के नागोला गांव की है.

चोर ने यहां एक घर में 11 अगस्त को चोरी की थी. पीड़ित सांवरलाल के बेटे छोटू माली ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में भी दर्ज कराई थी. भिनाय थाना के पुलिस अफसर के मुताबिक, चोर घर में छत के रास्ते से संभवत: आया था. चोर ने घर में रखे 3 हजार रुपये, एक मोबाइल और सोने-चांदी के आभूषणों की चोरी कर ली.

थाने में पीड़ित ने दर्ज कराई थी शिकायत
पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर पुलिस की एक टीम उसके घर पहुंची थी और घटना की जानकारी ली. पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ केस भी दर्ज किया था. पीड़ित सांवरलाल के मुताबिक, घर में दो महीने पहले बेटी की शादी हुई थी. इस वजह से बेटी के कुछ गहने घर में ही रखे थे. चोर ने जिस समय वारदात को अंजाम दिया, उस समय उसकी पत्नी भी घर में नहीं थी. उसकी बेटी घर में टीवी देख रही थी. इसी बीच, छत के रास्ते से चोर घर में दाखिल होकर सामान चुरा ले गया.

तो आइए जानते हैं चोर ने कैसे सामान वापस लौटाया…
दरअसल, चोर को पकड़ने और चोरी के सामान को जब्त करने के लिए पुलिस अफसरों ने एक तरकीब निकाली. पुलिस ने आसपास के लोगों में यह सूचना फैला दी कि इस समय सरकार की ओर से सेटेलाइट की सुविधा शुरू की गई है. इसी के जरिए पुलिस किसी की भी फोटो निकाल सकती है.

ऐसे में जिसने भी चोरी की घटना को अंजाम दिया है, पुलिस को उसका पता लग जाएगा. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा. पुलिस की यह धमकी काम कर गई और अधिकारियों का दावा है कि इसी तरकीब की वजह से चोर ने सारा सामान वापस लौटा दिया.

Related posts

Leave a Comment