पूजा के कमरे में जल रहे दीये से डॉक्टर के बंगले में लगी आग, बड़ा हादसा टला

नोएडा: एक छोटी सी चिंगारी कैसे पूरे घर को जलाकर राख कर सकती है इसका ताजा उदाहरण नोएडा में देखने को मिला. नोएडा में रहने वाले एक डॉक्टर के बंगले में पूजा घर में जल रहे दीपक की वजह से आग लग गई. बंगले में लगी आग में बच्चे समेत एक दर्जन से ज्यादा लोग फंस गए. हालांकि अग्निशामकों ने घर में फंसे सभी नागरिकों को समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया और इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

सुबह-सुबह अग्निशमन विभाग को मिली आग लगने की सूचना

वहीं इस घटना को लेकर मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने कहा कि आग पर एक घंटे में काबू पाया गया. उन्होंने कहा कि शुक्रवार सुबह लगभग 10 बजे हमें सेक्टर 20 से डी ब्लॉक से  एक एमरजेंसी फोन आया. घटना की सूचना मिलते ही अग्निशामकों और पानी के तीन टैंकरों को तुरंत घटना स्थल पर भेजा गया. उन्होंने बताया कि आग बंगले के पहले फ्लोर पर लगी थी और इस फ्लोर पर 13 लोग फंसे हुए थे, जिसमें बच्चे भी शामिल थे. बंगले के अंदर पॉलीविनाइल क्लोराइड (पीवीसी) की पैनलिंग थी जिससे काफी धुआं और तेज लपटें निकल रही थीं.

एक दिन पहले दिल्ली की एक इमारत में लगी थी आग

दिल्ली के रोहिणी इलाके में एक दिन पहले आग लगने की एक अन्य घटना में एक इमारत में आग लग गई, जिसमें एक 25 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. रोहिणी के पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल ने बताया कि मृतक की पहचान एक दुकान में काम करने वाले अजय के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि दमकल विभाग की 10 गाड़ियों को गुरुवार दोपहर 3.57 बजे लगी इस आग को बुझाने के लिए गया. इमारत में फंसे सात लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. दिल्ली फायर सर्विस के निदेश अतुल गर्ग ने बताया कि  इमारत के बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर पहली मंजिल पर जूते बनाने और उन्हें स्टोर करने का काम होता था, शेष तीन मंजिलों का उपयोग आवासीय उद्देश्य से किया गया था. 

Related posts

Leave a Comment