डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 132 वी जयंती पर फतेहपुर गांव में हुआ भव्य कार्यक्रम, दीपक डागर ने कहा बाबा साहेब वह शख्स थे जिनके संविधान के चलते हमारा देश आगे बढ़ रहा है

फरीदाबाद में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 132 वी जयंती के उपलक्ष में फतेहपुर गांव में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी दीपक डागर मौजूद रहे। डागर ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर वह शख्स थे जिनके संविधान के चलते आज हमारा देश आगे बढ़ रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के कारण ही आज हर जाति को अपना सम्मान मिल रहा है ऐसी शख्सियत के बारे में आने वाली जनरेशन को भी बता रहे इसके लिए हम डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती को बड़ी धूमधाम से मनाते हैं ताकि आने वाली जनरेशन भी जाने कि आखिर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर कौन थे।।

वही कार्यक्रम में पहुंचे वशिष्ट अतिथि ब्लॉक चेयरमैन चंद्रपाल ने बताया कि डॉ भीमराव अंबेडकर संविधान निर्माता थे बहुत सारे महापुरुष हुए परंतु डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ऐसे महान पुरुष थे उनके संविधान के बल पर आज हमारा देश तरक्की कर रहा है। आज देश के हर वर्ग को बाबा साहेब की बदौलत ही एक सामान न्याय और सम्मान मिल रहा है। अगर सविधान न बना होता तो सोचिए आज हम और हमारा देश कहाँ होता है। इसलिए सभी को बाबा साहब के द्वारा किए गए काम को याद रखना चाहिए।

Related posts

Leave a Comment