सोशल मीडिया पर हिट होने एक मां ने की ऐसी हरकत, दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस भेज FIR दर्ज करने को कहा

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में सोशल मीडिया पर लोकप्रियता पाने के लिए कई बार लोग हदें ही पार कर रहे हैं. एक महिला ने सोशल मीडिया पर लोकप्रियता पाने के लिए अपने 10-12 साल के नाबालिग बेटे के साथ अश्लील डांस व एक्टिंग करती देखी जा रही हैं. इन आपत्तिजनक वीडियोज को लेकर दिल्ली महिला आयोग सख्त है और आयोग ने पुलिस को नोटिस भेजकर महिला पर एफआईआर दर्ज करने को कहा है. दिल्ली महिला आयोग का कहना है कि छोटी उम्र के बच्चो को महिलाओं के प्रति खराब व्यवहार की सीख दी जा रही है, वो भी मां के ही द्वारा. ऐसे वीडियो बनाकर बच्चे को गलत शिक्षा दी जा रही है. मां-बेटे के रिश्ते को भी कलंकित किया जा रहा है. ऐसा ही चलता रहा तोबेटा आगे चलकर लड़कियों के प्रति कैसी सोच रखेगा, साफ है. कहीं उसमें आपराधिक मानसिकता न उत्पन्न हो जाए.
वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि किस प्रकार महिला अपने छोटे बच्चे से अश्लील तरह से एक्टिंग और गानों पर डांस करवा रही है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है, हालांकि सवाल उठने पर इसे डिलीट कर दिया गया. इस महिला के इंस्टाग्राम पर 1 लाख 60 हजार से अधिक फॉलोअर्स हैं.
दिल्ली महिला आयोग ने नोटिस में इस महिला पर कड़ी कार्रवाई की बात कही है और साथ ही बच्चे की काउंसलिंग और पुनर्वास की भी बात कही है. आयोग ने कहा है कि बच्चे को सही गलत के बीच अंतर समझाने के लिए उसकी काउंसलिंग करने की जरूरत है.
इस पूरे मामले पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा- सोशल मीडिया जहां एक तरफ अपनी कला दिखाने का बड़ा प्लेटफॉर्म देता है वहीं दूसरी ओर लोकप्रियता पाने के लिए आजकल कुछ लोग शर्म की सीमाएं लांघ देते हैं. बच्चे को अच्छी सीख देने की जरूरत होती है, वहीं उसकी खुद की मां ऐसे अश्लील वीडियोज बना रही है. हमने पुलिस को नोटिस जारी किया है. इस महिला के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए कहा है. बच्चे की काउंसलिंग के लिए भी कहा है. पुलिस से स्वाति मालीवाल ने ये भी कहा है कि सोशल मीडिया से ये सारे वीडियोज जल्द से जल्द डिलीट करवाए जाएं. आखिर में उन्होंने ये भी कहा कि हम महिला आयोग से जरूर हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि गलत महिला को सपोर्ट करें.

Related posts

Leave a Comment