फेसबुक पर अपने गांव को एक शख्स ने बताया ‘मिनी पाकिस्तान’, मामला दर्ज

रीवा: मध्य प्रदेश में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां रीवा जिले में अमिरती गांव को अपने फेसबुक अकाउंट में कथित रूप से ‘मिनी पाकिस्तान’ बताने के मामले में 27 वर्षीय एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. हालांकि आरोपी अभी फरार है और पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

थाना प्रभारी सिविल लाइन रीवा ओंकार तिवारी ने शुक्रवार को बताया कि रीवा जिले के अमिरती गांव को ‘मिनी पाकिस्तान’ बताकर अफसर खान नामक शख्स ने अपने फेसबुक अकाउंट में भड़काऊ पोस्ट डाल दी. उन्होंने कहा कि बजरंग दल ने इसकी जानकारी पुलिस को दी.

मामला किया गया दर्ज

जिसके बाद सिविल लाइन थाना रीवा में आईटी एक्ट के तहत उसके खिलाफ तीन दिन पहले मामला दर्ज किया गया है. तिवारी ने बताया कि मिनी पाकिस्तान कहने वाला अफसर खान नामक व्यक्ति अमिरती गांव का ही निवासी है. इसने ही फेसबुक पर गुढ थाना क्षेत्र के अमिरती गांव को छोटा पाकिस्तान लिखा था.

फरार है आरोपी

उन्होंने कहा कि यह युवक साऊदी अरब के ओमान में रहता है और कुछ महीने पहले ही यह वापस घर आया है, जिसके खिलाफ सिविल लाइन थाना में अपराध दर्ज कर गुढ थाना को जांच के लिए सौंप दिया गया है. तिवारी ने बताया कि इस पोस्ट के बाद से आरोपी फरार है और उसकी पुलिस तलाश कर रही है. उन्होंने कहा कि इस मामले में विस्तृत जांच जारी है.

Related posts

Leave a Comment