अखबार में छपा शादी का अनोखा विज्ञापन जो हो गया वायरल, जानें क्या रोचक है उस ऐड में

कुछ दिनों पहले, भारत के एक प्रमुख अखबार के मैट्रिमोनियल कॉलम में एक अनोखा विज्ञापन छपा था. इस विज्ञापन में ‘छोटे बालों और पियरसिंग के साथ फेमिनिस्ट राय रखने वाली’ महिला के लिए दूल्हे की तलाश की बात कही गई थी. ये विज्ञापन इतना अनोखा था कि ये तेजी से सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया. मशहूर कॉमेडियन अदिति मित्तल ने ट्विटर पर इस वैवाहिक विज्ञापन को साझा किया.

इस विज्ञापन के अनुसार, “30 साल से अधिक उम्र की शिक्षित महिला के लिए दूल्हा चाहिए. महिला ने ‘सामाजिक श्रेत्र में पूंजीवाद के खिलाफ काम किया है.’ दूल्हा हैंडसम और अच्छी कद काठी का होना चाहिए. साथ ही उसकी उम्र 25 से 28 साल के बीच ही होनी चाहिए.” साथ ही विज्ञापन में लिखा गया है, “दूल्हा अपने मां-बाप का इकलौता बेटा होना चाहिए और उसका प्रतिष्ठित और जमा-जमाया बिजनेस होना चाहिए. साथ ही उसके पास बंगला या कम से कम 20 एकड़ का फार्महाउस होना चाहिए.”

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने भी इस एड पर अपनी प्रतिक्रिया दी है ।

दोस्तों ने महिला के साथ मजाक के लिए छपवाया था एड

इस एड के वायरल होने के बाद अलग अलग प्रतिक्रिया आई थी. कुछ लोगों ने इस पर हैरानी जाती थी तो कई लोगों ने इसकी वास्तविकता को लेकर शक जताया था. अब बीबीसी ने अपनी एक रिपोर्ट में इस एड की सच्चाई बताई है. रिपोर्ट के अनुसार ये एक प्रैंक था और महिला के दोस्तों उसके साथ मजाक करने के लिए एड छपवाया था. एड में दिए गए महिला के ईमेल एड्रेस पर जब संपर्क किया गया तब इसकी सच्चाई सामने आई. रिपोर्ट के अनुसार महिला के 30वें जन्मदिन पर उसके भाई और उसके बेस्ट फ़्रेंड ने मिलकर ये प्रैंक किया था.

महिला के भाईं ने बताया, “शादी का ये विज्ञापन एक छोटा सा प्रैंक था जो अपनी बहन के 30वें जन्मदिन पर किया था.” इस एड को छपवाने के कारणों के बारे में उसने बताया, “हमारे समाज में 30 साल की उम्र तक पहुंचना एक बड़ी बात मानी जाती है. खासकर की शादी के नजरिए से उम्र के इस पड़ाव को बेहद महत्व दिया जाता है. जैसे ही आप 30 साल के होते हैं आपका परिवार और समाज आप पर शादी करने और घर बसाने के लिए दबाव बनाने लगता है.”

वहीं महिला ने बताया कि, “ये एड समाज में पुरुषों के प्रभुत्व पर एक व्यंग्य के तौर पर छपवाया गया था.” हालांकि महिला ने अपनी पहचान बताने से इंकार कर दिया. साथ ही उन्होंने बताया कि, “इस विज्ञापन के जवाब में उन्हें कई ऐसे ईमेल भी मिले जिनमें अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया था.”

Related posts

Leave a Comment