आम आदमी पार्टी का ऐलान, यूपी के साथ उत्तराखंड में भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

दिल्ली। 2022 में उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने घोषणा की है कि पार्टी उत्तराखंड का विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी, 2022 में ही उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव होने हैं। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसिदिया ने कहा है कि उनकी पार्टी उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मनीष सिसोदिया हाल में उत्तराखंड के दौरे पर गए हुए थे और दौरे से लौटने के बाद उन्होंने यह बयान दिया है।

मनीष सिसोदिया ने अपने बयान में कहा, “मैं दो बार व्यक्तिगत रूप से उत्तराखंड गया और जनता से मिला। जनता की शिकायत है ​कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वहां कोई काम नहीं किया। हम उत्तराखंड में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।”

पिछले हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाग लेगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि “दिल्ली में उत्तर प्रदेश के बहुत लोग रहते हैं और जबसे दिल्ली में तीसरी बार आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तो यूपी के रहने वाले कई लोग और संगठन उनके पास आए और उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने के लिए कहा। मेरे पास आए लोगों से मैने पूछा कि आम आदमी पार्टी बहुत छोटी है और वह कैसे उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ सकती है? लोगों ने कहा कि यूपी की जनता अब पुरानी पार्टियों से त्रस्त हो चुकी है, यूपी के लोग आए आएंगे और आम आदमी पार्टी से जुड़ेंगे तथा इन बड़ी पार्टियों को हराएंगे।”

आम आदमी पार्टी दिल्ली से बाहर सिर्फ पंजाब में अच्छा प्रदर्शन कर पायी है, पार्टी ने हालांकि कई अन्य राज्यों में अपना जनाधार बढ़ाने की कोशिश की है लेकिन अभी तक पार्टी को ज्यादा कामयाबी नहीं मिल पायी है। हालांकि दिल्ली और पंजाब में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहा है।

Related posts

Leave a Comment