पानी के बढ़े बिलों के निपटारे के लिए AAP सरकार ला रही है ‘वन टाइम सेटलमेंट स्कीम

नई दिल्ली: दिल्लीवासियों के हर महीने आ रहे भारी-भरकम पानी के बिल को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों पर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने संज्ञान लिया है. दिल्ली सरकार का कहना है कि पानी के बढ़े बिलों की शिकायतों के निपटारे के लिए जल्द ही जल बोर्ड वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लेकर आएगी. दिल्ली जल बोर्ड ने उपभोक्ताओं को राहत देते हुए निर्णय लिया था कि 31 जनवरी 2023 तक पानी के बिल के लेट पेमेंट पर सरचार्ज नहीं देना होगा.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष मनीष सिसोदिया ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में 26 लाख वॉटर कनेक्शन हैं. 18 लाख लोगों को बिल संबंधित कोई दिक्कत नहीं है. 8 लाख कनेक्शन के साथ समस्या थी. यानी वो बिल को लेकर शिकायत कर रहे थे या बिल नहीं भर रहे थे. एक हफ्ते में नई स्कीम के जरिए इन लोगों की समस्याओं को दूर किया जाएगा.

अब खुद लगवा सकेंगे पुराने मीटर
दिल्ली जल बोर्ड ने इसके साथ ही एक और फैसला लिया है. वॉटर मीटर में गड़बड़ी की शिकायतें मिलने के बाद जल बोर्ड ने पुराने मीटर को अथॉरिटी द्वारा ही लगाए जाने के नियम को बदल दिया गया है. अब लोग खुद पुराने मीटर को हटाकर नया मीटर लगवा सकेंगे.

12 और 13 जनवरी को इन इलाकों में नहीं आएगा पानी
वहीं, दिल्ली के कुछ इलाकों में 12 और 13 जनवरी को पानी की सप्लाई नहीं होगी. दिल्ली जल बोर्ड ने लोगों से पर्याप्त मात्रा में पानी भरकर रखने की अपील है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली के हैदरपुर जल उपचार संयंत्र में बड़े स्तर के बुनियादी ढांचे का काम चल रहा है. जिसके चलते कुछ इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी. पानी की सप्लाई 12 जनवरी सुबह 10 बजे से 13 जनवरी रात 10 बजे तक नहीं होगी.

Related posts

Leave a Comment