AAP MLA अतिशी को संयुक्त राष्ट्र महासभा से न्योता, पेश करेंगी ‘दिल्ली मॉडल ऑफ गवर्नेंस’

नई दिल्ली: दिल्ली के कालकाजी से AAP विधायक अतिशी को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र संघ के मुख्यालय में ‘लोकल एंड रीजनल गवर्नमेंट्स प्रियोरिटीज फ़ॉर द न्यू अर्बन एजेंडा’ पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया है. यह आयोजन 27 और 28 अप्रैल को होगा. संयुक्त राष्ट्र महासभा की इस उच्च स्तरीय बैठक में, स्पीकर्स न्यू अर्बन एजेंडा को प्राप्त करने के ओवरआल विज़न और टारगेट को लेकर उनके योगदान पर फोकस करेंगे. मेम्बर स्टेट को राष्ट्रीय और क्षेत्रीय चुनौतियों तथा नीतिगत प्रतिक्रियाओं का वर्णन करने और परिवर्तनकारी परिणामों को प्राप्त करने के लिए राज्य की प्रतिबद्धताओं का वर्णन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

अतिशी, बोगोटा और बार्सिलोना के मेयर के साथ ‘बेस्ट प्रैक्टिसेज ऑफ़ लीडिंग लोकली’ पर चर्चा करेंगी. जहां वह दिल्ली सरकार के विज़न और कार्यान्वयन को प्रस्तुत करते हुए बतायेंगी कि कैसे एक संपन्न, विविध और घनी आबादी वाला शहर बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और सार्वजनिक परिवहन तक समान पहुंच सुनिश्चित करके अपने सभी नागरिकों को उच्च गुणवत्ता वाला जीवन प्रदान करने का प्रयास कर सकता है.

इस कार्यक्रम के विषय में बताते हुए अतिशी ने कहा, ‘दुनिया भर से आए मेयरों के पैनल में शामिल होना और अंतरराष्ट्रीय मंच पर केजरीवाल सरकार की जनता-केंद्रित प्रभावशाली नीतियों पर चर्चा करना मेरे लिए गर्व की बात है.’ उन्होंने कहा कि यह सरकारों के लिए एक दूसरे से सीखने और दुनिया भर के लोगों को उन नीतियों के माध्यम से मदद करने का एक बड़ा अवसर है जो लोगों की जरूरतों से जुड़ी हुई है.

बता दें, अतिशी ने दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज से इतिहास की पढ़ाई की है उन्होंने शेवनिंग स्कॉलरशिप हासिल कर ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से इतिहास में मास्टर डिग्री प्राप्त की और शिक्षा में अपनी दूसरी मास्टर डिग्री के लिए प्रतिष्ठित रोड्स स्कॉलरशिप भी प्राप्त की थी. कालकाजी की विधायक होने के साथ-साथ दिल्ली विधानसभा की एजुकेशन व पब्लिक अकाउंट के स्टैंडिंग कमिटी की चेयरपर्सन भी है.

Related posts

Leave a Comment