हरियाणा उपचुनाव में AAP ने झोंकी ताकत, भगवंत मान के बाद अब केजरीवाल का रोड शो

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरियाणा के आदमपुर में तीन नवंबर को हो रहे विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार अभियान खत्म होने से एक दिन पहले 31 अक्टूबर को रोड शो करेंगे. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी एक नवंबर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए एक रैली आयोजित करेंगे. आप के एक नेता ने रविवार को कहा, अरविंद जी दोपहर में रोडशो करेंगे, जो बालसमंद समेत कई गांवों से होकर गुजरेगी. रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री गुरमीत सिंह ने मीत हेयर ने भी आदमपुर में चुनाव प्रचार और रोडशो किया था.

इस सीट से विधायक रहे पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के छोटे बेटे कुलदीप बिश्नोई के अगस्त में विधायक पद से इस्तीफा देने और कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के कारण यहां उपचुनाव की आवश्यकता पड़ी. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी बुधवार को आप के पक्ष में आदमपुर में चुनाव प्रचार किया था. केजरीवाल ने पिछले महीने हिसार से पार्टी के मेक इंडिया नंबर वन प्रचार अभियान की शुरुआत की थी.

दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं. भाजपा के लिए मुख्यमंत्री खट्टर ने डिजिटल माध्यम से आदमपुर के युवाओं से बात की और इस दौरान पार्टी उम्मीदवार भव्य बिश्नोई की जीत सुनिश्चित करने के लिए उनका सहयोग मांगा.

इस बीच, कुलदीप बिश्नोई ने दावा किया कि लोगों में बहुत उत्साह है और भाजपा उम्मीदवार भारी अंतर से जीतेगा. बिश्नोई ने कहा, 26 साल के अंतराल के बाद हम (भजन लाल परिवार) सरकार में रहते हुए यह चुनाव लड़ रहे हैं और लोग जानते हैं कि भाजपा की जीत के बाद विकास कार्यों में और तेजी आएगी.

भव्य की मां और पूर्व विधायक रेणुका बिश्नोई ने भी आसानी से जीत का भरोसा जताया. उन्होंने कहा कि एक नवंबर को मुख्यमंत्री एक बड़ी रैली करेंगे.

वहीं, आप के हरियाणा मामलों के प्रभारी एवं सांसद डॉ सुशील गुप्ता रविवार को बालसमंद गांव में घर-घर गए और पार्टी उम्मीदवार सतेंद्र सिंह के लिए वोट मांगे. गुप्ता ने मतदाताओं से बातचीत के दौरान कहा, हमने दिल्ली में अच्छे स्कूल और अस्पताल बनाए हैं और विकास किया है. उन्होंने लोगों से सतेंद्र को चुनने की अपील करते हुए कहा कि वह एक अच्छे उम्मीदवार हैं.

Related posts

Leave a Comment