सेना से जुड़ी खुफिया जानकारी ISI को भेजने का आरोप, दिल्ली पुलिस ने इन दो लोगों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारी आईएसआई को भेज रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों आरोपियों में सेना का नायक क्लर्क भी शामिल है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों के नाम हबीबुर्रहमान और परमजीत है.

हबीबुर्रहमान को क्राइम ब्रांच ने एक सूचना मिलने के बाद राजस्थान के पोखरण से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को इसके पास से आर्मी एस्टेब्लिशमेंट से जुड़े ख़ुफ़िया दस्तावेज और कई नक्शे भी बरामद हुए हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आर्मी में नायक क्लर्क परमजीत पहले पोखरण में ही तैनात था. फिलहाल इसकी पोस्टिंग आगरा में थी.

हबीबुर्रहमान पोखरण में आर्मी का सप्लाई कॉन्ट्रेक्टर था और परमजीत इसके सम्पर्क में पोखरण पोस्टिंग के दौरान ही आया था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक नायक क्लर्क परमजीत हबीबुर्रहमान को भारतीय सेना की एस्टेब्लिशमेंट से जुड़ी खुफिया जानकारी, फौज की ट्रेनिंग से जुड़ी जानकारियां, भारतीय सेना के गोपनीय जगहों के नक्शे, सेना की गोपनीय चिट्ठियां उबलब्ध करवा रहा था. जिन्हें हबीबुर्रहमान पाकिस्तान में बैठे अपने आईएसआई के आकाओं को व्हाट्सएप्प के जरिए भेज रहा था.

हवाला के ज़रिए पहुंच रहा था पैसा

दिल्ली पुलिस के मुताबिक हबीबुर्रहमान के रिश्तेदार पाकिस्तान के पंजाब के सिंध में रहते हैं. 2 साल पहले ये उनसे मिलने पाकिस्तान गया था. वहीं ये आईएसआई के संपर्क में आया और फिर हिंदुस्तान आकर आईएसआई के लिए जासूसी करने लगा. दिल्ली पुलिस के मुताबिक़ हबीबुर्रहमान ने ही परमजीत को पैसों का लालच देकर खुफिया जानकारी देने के लिए तैयार किया था.

पाकिस्तान को इस जानकारी देने के लिए पैसा हवाला के जरिए आ रहा था. पुलिस को इनके मल्टीप्ल बैंक अकाउंट का भी पता चला है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि परमजीत को अब तक इन खुफिया जानकारी के लिए करीब 9 लाख रुपये मिल चुके हैं. पुलिस को शक है कि इस जासूसी नेटवर्क के तार और भी कई लोगों से जुड़ सकते हैं. जिसके लिए पुलिस अपनी तफ्तीश और आगे बढ़ा रही है.

Related posts

Leave a Comment