अखिलेश यादव का एक्शन! MLC चुनाव को लेकर पूर्व MLC कैलाश सिंह समेत पार्टी के कई सदस्यों को किया बर्खास्त

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गाजीपुर में एमएलसी चुनाव के दौरान पार्टी का विरोध करने पर पूर्व एमएलसी कैलाश सिंह, गाजीपुर के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय यादव समेत पार्टी के अन्य सदस्यों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. इस बीच, यादव ने मंगलवार को पार्टी सहयोगी अपना दल (के), सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के नेताओं के साथ बैठक की. हालांकि, अखिलेश यादव के चाचा व उत्तर प्रदेश विधायक और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (पीएसपी) के नेता शिवपाल यादव, जिन्होंने सपा टिकट पर जसवंत नगर से चुनाव लड़ा था, वो बैठक में मौजूद नहीं थे. शिवपाल यादव के अलावा, अपना दल (के) नेता पल्लवी पटेल भी बैठक में शामिल नहीं हुईं.

इस बैठक में एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर और रालोद विधायक दल के नेता राजपाल बालियान शामिल हुए. बलियान ने एएनआई से कहा, “बैठक में हार की समीक्षा की गई, सदन में आम लोगों की आवाज कैसे जोरदार तरीके से उठाई जाएगी? गरीब मजदूर बेरोजगारों की लड़ाई लड़ेंगे.” बैठक से शिवपाल यादव की गैरमौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ”कोई नाराजगी नहीं है. हम सब साथ हैं.”

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य की 403 विधानसभा सीटों में से 255 सीटें जीतकर लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता बरकरार रखी है. जबकि सपा को 111 सीटें मिली थीं और वो मजबूत विपक्ष के रूप में उभरी थी.

Related posts

Leave a Comment