तलाक के 12 साल बाद एक दूसरे को देख दोबारा दिल दे बैठे मियां-बीवी, फिर से कर ली शादी

उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक शादी समारोह में तलाकशुदा पति-पत्नी तलाक के 12 साल बाद मिले. जैसे ही दोनों ने एक दूसरे को देखा तो बस देखते ही रह गए. दोनों की आंखों से आंसू गिरने लगे. एक दूसरे से मिले. बात की और फोन नंबर बदला. रात को फिर घर जाकर गिले शिकवे दूर किए. एक सप्ताह बाद दोबारा शादी भी कर ली. ये अनोखा मामला है अजीमनगर थाना क्षेत्र के इमरता गांव का.

यहां रहने वाले अफसर अली की शादी 2004 में रामपुर में हुई थी. शादी के बाद दोनों को तीन बेटिां और एक बेटा हुआ. लेकिन शादी के आठ साल बाद पति-पत्नी में लड़ाई-झगड़े होने लगे. मामला इतना बढ़ा कि नौबत तलाक तक की आ गई. साल 2012 में पंचायत के बाद पति-पत्नी ने एक दूसरे से तलाक ले लिया. तलाक के बाद एक बेटी को पत्नी अपने साथ ले गई. बाकी तीन बच्चे पिता के साथ रहने लगे.

इस दौरान पति-पत्नी और उनके बच्चों ने एक-दूसरे से संपर्क करने की कोशिश तक नहीं की. दस दिन पहले पति अफसर अली रामपुर में एक शादी के कार्यक्रम में गया था. वहीं पर तलाकशुदा पति-पत्नी का आमना-सामना हो गया. काफी देर तक दोनों एक दूसरे को निहारते रहे और फिर दोनों की ही आंखों से आंसू टपकने लगे. तलाकशुदा पति-पत्नी आमने-सामने खड़े होकर फूट-फूट कर रोने लगे. दोनों को रोता देख आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई. लोगों ने दोनों को समझाकर कुर्सी पर बैठा दिया.

चार भाई बहनों का भी हुआ मिलन

करीब एक घंटे तक दोनों बिना बोले एक दूसरे को देखकर अपने आंसू साफ करते रहे. कुछ देर बाद दोनों एक-दूसरे का फोन नंबर लेकर अपने-अपने घर चले गए. इसके बाद तलाकशुदा पति-पत्नी में फोन पर गिले-शिकवे होते रहे. 8 जून को दोनों का फिर से निकाह हो गया. पति-पत्नी साथ में घर पहुंचे तो बच्चों की खुशी देखने लायक थी. 12 साल बाद अचानक हुए घटनाक्रम ने पति-पत्नी के साथ चार बहन भाइयों को भी मिला दिया. 12 साल बाद तलाकशुदा पति-पत्नी के फिर से निकाह कर घर आने की हर कोई तारीफ कर रहा है.

Related posts

Leave a Comment