पांच माह बाद स्कूल संचालक का अपहरण कर फिरौती मांगने वाला बदमाश गिरफ्तार

फरीदाबाद:- स्कूल संचालक को बिना नंबर की गाड़ी में हथियार के बल पर अपहरण कर दस लाख की फिरौती मांगने वाले एक बदमाश को पांच माह बाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद पुलिस से बचने के लिए आरोपी हुलिया बदलकर इधर उधर छिपता फिर रहा थाा। मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच ने उसे सेक्टर 17 पुल से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी बदमाश की पहचान गांव घुड़सान निवासी निशांत उर्फ निशु के रूप् में हुई है। इस मामले में छांयसा थाना पुलिस ने केस दर्ज किया था।

ये है पूरा मामला

पुलिस को दी अपनी शिकायत में जेसीएम स्कूल पन्हेंड़ा खुर्द के चेयरमैन राजबीर ने बताया कि उनका स्कूल के साथ-साथ मोहना रोड पर एक पेट्रोल पंप भी है। 30 जून को उनके पास एक नंबर से फोन आया। जिसमें आरोपी ने खुद को टेकचंद बदमाश बताते हुए 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी। फिरौती न देने की सूरत में उसको जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद बदमाश टेकचंद के एक अन्य साथी मनोज ने भी राजबीर के पास फिरौती के लिए कई बार फोन किया। आरोपी मनोज पीड़ित राजबीर के गांव का ही निवासी है। इस मामले में एक अन्य बदमाश विकास भी शामिल था। जो गैंगस्टर टेकचंद और पीड़ित राजबीर के बीच मध्यस्था का काम कर रहा था।

एक सितंबर की रात वारदात को दिया अंजाम

1 सितंबर 2021 की रात 10 बजे राजबीर अपने पेट्रोल पंप पर मौजूद थे। तभी वहां आरोपी बदमाश निशांत, मनोज अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर बिना नंबर की स्विफ्ट गाड़ी में सवार होकर पहंुचे। स्कूल मालिक राजबीर जब तक कुछ समझ पाते बदमाशों ने बंदूक की नोक पर उन्हें अपनी गाड़ी में बैठाकर ले गए। उनसे 10 लाख की फिरौती मांगी। घंटों उन्हें सड़कों पर घुमाते हुए जान से मारने की धमकी देते रहे। इसके बाद आरोपियों ने राजबीर को धमकी दी कि यदि इस बार फिरौती नहीं दी तो पूरे परिवार को खत्म कर देंगे। इसके बाद उन्हें बेहबलपुर मोड़ के पास उतारकर फरार हाे गए।

13 दिन बाद दर्ज कराया था केस

राजबीर ने इस घटना के बारे में अपने परिजनों को बताया। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी। 13 सितंबर को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की गई। पुलिस ने इस मामले में फ

लेकिन अन्य आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आ पाए थे। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि वारदात में शामिल वांटेड निशांत को सोमवार की रात सेक्टर 17 से गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

Related posts

Leave a Comment