विनेश फोगाट के डिस्क्वालीफाई के बाद पीएम मोदी ने किया ट्वीट, हौसला बढ़ाते हुए कही ये बात

दिल्लीः भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक में 50 किलोग्राम कुश्ती के इवेंट में फाइनल से पहले ही ओवरवेट की वजह से डिस्क्वाईफाई कर दिया गया। विनेश को अयोग्य ठहराए जाने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया और भारतीय पहलवान का हौसला बढ़ाया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि “विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और प्रत्येक भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। यह बहुत दुखद है। काश शब्दों में भावना व्यक्त की जा सकती। आप भारत का गौरव हैं और प्रत्येक भारतीय के लिए प्रेरणा हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने बढ़ाया विनेश फोगाट का हौसला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विनेश फोगाट का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि मैं जानता हूं कि चुनौतियों का डटकर मुकाबला करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है। मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके साथ में हैं।

पीएम मोदी ने की पीटी ऊषा से बात

पीएम मोदी ने भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी ऊषा से भी इस संबंध में बात की है। प्रधानमंत्री ने पीटी ऊषा से मामले की जानकारी ली और सभी सभी विकल्पों पर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री ने उनसे विनेश के मामले में मदद के लिए सभी विकल्पों का पता लगाने के लिए कहा। उन्होंने पीटी उषा से यह भी आग्रह किया कि अगर इससे विनेश को मदद मिलती है तो वह अपनी अयोग्यता के संबंध में कड़ा विरोध दर्ज कराएं।

भारतीय ओलंपिक संघ ने दी ये जानकारी

बता दें कि भारतीय ओलंपिक संघ ने कहा कि भारतीय दल महिला कुश्ती 50 किग्रा वर्ग से विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित किए जाने की खबर आपसे साझा करता है। रात भर टीम द्वारा किए गए बेहतरीन प्रयासों के बावजूद, आज सुबह उनका वजन 50 किग्रा से कुछ ग्राम अधिक था। इस समय दल द्वारा कोई और टिप्पणी नहीं की जाएगी। भारतीय दल आपसे विनेश की निजता का सम्मान करने का अनुरोध करता है। वह मौजूदा प्रतियोगिताओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहेगी।

Related posts

Leave a Comment