आकाश अंबानी बने रिलायंस जियो के नए चेयरमैन, मुकेश अंबानी ने डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा

आकाश अंबानी (Akash Ambani) देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) के नए चेयरमैन होंगे. कंपनी ने कहा है कि उसने नॉन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर चेयरमैन नियुक्त करने का फैसला किया है. आकाश अंबानी ((Akash Ambani) ) रिलायंस इंडस्ट्रीज ( Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) के बेटे हैं. आकाश अंबानी ने साल 2014 में रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बोर्ड में शामिल हुए थे. वहीं मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है. 

दरअसल 27 जून को रिलायंस जियो के बोर्ड की बैठक हुई थी जिसमें 27 जून से मुकेश अंबानी के डायरेक्टर पद से इस्तीफे पर मुहर लगी. तो इस बैठक में आकाश अंबानी को कंपनी के चेयरमैन बनाने पर बोर्ड ने अपनी मुहर लगा दी. आकाश अंबानी 27 जून, 2022 से ही प्रभावी तौर पर रिलायंस जियो के नए चेयरमैन बन गए हैं .

रिलायंस जियो ने अपनी बोर्ड बैठक में पंकज मोहन पवार के मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी है. हालांकि इसके लिए शेयरहोल्डर्स से मंजूरी की जरुरत होगी. इसके अलावा रमिंदर सिंह गुजराल और केवी चौधरी को कंपनी के एडिशनल डायरेक्टर पर नियुक्त करने का फैसला किया गया है.

रिलायंस जियो मौजूदा समय में देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है जिसने 20221-22 की चौथी तिमाही में 4,171 करोड़ रुपये नेट प्रॉफिट घोषित किया है. वहीं कंपनी का रेवेन्यू 20.4 फीसदी बढ़कर 17,358 करोड़ से 20,901 करोड़ रुपये रहा है.

Related posts

Leave a Comment