बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच सिद्धू का सब चंगा सी मैसेज, कल करेंगे प्रेस वार्ता

देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और तमाम पार्टियों ने अपनी-अपनी बिसात बिछाना शुरू कर दिया है. इसी बीच दल-बदल का सिलसिला भी जारी है. बीते दिनों जिस तरह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना पाला बदलकर वापस एनडीए का दामन थामा उससे कांग्रेस के सियासी हल्के में खलबली मची हुई है.

इस खलबली का आलम ये है कि अब कांग्रेस को अपने बड़े नामों का साथ छोड़ने का डर सताने लगा है. इस फहरिस्त में ताजा नाम है पंजाब में इन दिनों कांग्रेस की गले की फांस बन चुके नेता नवजोत सिंह सिद्धू का. बीते दिनों सिद्धू को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं लेकिन अब उन्होंने एक तस्वीर साझा कर ये साबित कर दिया है कि कांग्रेस में ‘सब चंगा सी’ है. इस सब के बीच सिद्धू ने 18 फरवरी को पाटियाला में प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है. कहा जा रहा है कि अटकलों के बीच सिद्धू कोई बड़ी बात कर सकते हैं.

क्या है मामला?

बीजेपी में शामिल होने की अटकलों और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के सामने आने के बाद पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ अपनी तस्वीर वाली पुरानी पोस्ट को रीपोस्ट और पिन किया है. ये पोस्ट नवजोत सिंह सिद्धू ने 3 अप्रैल 2023 को तब किया था जब वो रोडवेज के मामले में 1 साल की सजा काटने के बाद जेल से बाहर आए थे और राहुल और प्रियंका गांधी से मिलने गए थे. इस पोस्ट में उन्होंने राहुल गांधी को अपना मेंटर बताया था. नवजोत सिंह सिद्धू की टीम ने सिद्धू के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने की खबरों को महज अफवाह बताया है. टीम का कहना है कि सिद्धू कांग्रेस और राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के साथ मजबूती से खड़े हैं. साथ ही उनकी टीम ने कहा कि 2023 के एक्स पोस्ट को दोबारा रिपोस्ट करने को ही उनका आधिकारिक बयान समझा जाए. किसान आंदोलन के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस के किसानों के साथ खड़े होने के स्टैंड पर भी पूरी तरह कायम हैं

पंजाब में अलग राह पर चल रहे सिद्धू

दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्टस में दावा किया गया था कि नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा था कि सिद्धू 22 फरवरी के बाद तीन अन्य विधायकों के साथ बीजेपी में जा सकते हैं. आपको बता दें बीते कई दिनों से सिद्धू पंजाब में कांग्रेस से अलग-थलग नजर आ रहे हैं. ना सिर्फ वह कई एहम मीटिंग में शामिल नहीं हो रहे बल्कि अपनी अलग मीटिंग और रैलियां कर रहे हैं. बीते दिनों पार्टी से अलग गतिविधियों के चलते उन्हें नोटिस भी जारी किया था. पंजाब में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की रैली के बाद अब नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रेस काफ्रेंस रखी है. नवजोत सिंह सिद्धू राजनीति की शुरुआत बीजेपी से ही की थी. बाद में नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में आ गए थे.

Related posts

Leave a Comment