अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की गुजरात यात्रा आज से, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) अपने दो दिन का गुजरात (Gujarat) दौरा आज से शुरू कर रहे हैं. उनके साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) भी होंगे. गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं. सिसोदिया के सरकारी आवास पर सीबीआई (CBI Raid) ने शुक्रवार को छापा मारा था. यह छापा दिल्ली सरकार की आबकारी नीति (Delhi Government Excise Policy) में की गई कथित अनिमितताओं को लेकर डाले गए थे. इसके बाद से इन दोनों नेताओं का यह पहला गुजरात दौरा है. गुजरात के लिए आप ने अबतक अपने 19 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.

गुजरात में अरविंद केजरीवाल का कार्यक्रम क्या-क्या है

गुजरात दौरे पर आप के ये दोनों नेता सोमवार को अहमदाबाद पहुंचेंगे. वो हिम्मतनगर में एक टॉउनहाल बैठक को संबोधित करेंगे.उनका मंगलवार को भावनगर में भी इसी तरह की एक बैठक में शामिल होने का कार्यक्रम है. अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, ” सोमवार को मैं और मनीष जी दो दिन के लिए गुजरात जाएँगे , शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी देने. दिल्ली की तरह गुजरात में भी अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल और मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे. सबको अच्छी शिक्षा और अच्छा इलाज मुफ्त मिलेगा. लोगों को खूब राहत मिलेगी.युवाओं से भी संवाद करेंगे.

मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई का छापा

अरविंद केजरीवाल का यह बयान मनीष सिसोदिया के घर पड़े सीबीआई के छापे के एक दिन बाद ही आया है. इससे पहले की गुजरात यात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल ने लोगों से कई वादे किए थे. इसमें मुफ्त बिजली के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार तक के वादे शामिल थे. 

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है.आप ने अब तक अपने उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है. इन दोनों लिस्टों में कुल 19 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. गुजरात विधानसभा में कुल 182 सीटें हैं. आप ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट दो अगस्त को जारी की थी. वहीं दूसरी लिस्ट उसने 18 अगस्त को जारी की.

Related posts

Leave a Comment