गिरफ्तार होने पर भी सीएम रहेंगे अरविंद केजरीवाल, कोर्ट से परमिशन लेकर जेल में करेंगे कैबिनेट मीटिंग: मंत्री आतिशी

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने सोमवार को ऐलान किया कि गिरफ्तार होने पर भी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ही रहेंगे. अरविंद केजरीवाल की विधायकों के साथ आयोजित बैठक के बाद उन्होंने कहा कि हम लोगों के बीच जा रहे हैं, लोग खुद यह बात कहे हैं कि अरविंद केजरीवाल के साथ ज्यादती हो रही है. इसीलिए आज सब विधायकों ने सीएम से आग्रह किया है कि वे भले जेल चले जाएं, लेकिन सीएम वे ही रहेंगे, क्योंकि उन्हें दिल्लीवालों ने चुना है.

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मंत्री आतिशी ने कहा कि यदि सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल भेजा जाता है तो हम कोर्ट से परमिशन लेकर जेल में ही कैबिनेट मीटिंग करेंगे. उन्होंने बताया कि सीएम केजरीवाल ने कहा कि वह हमारे प्रस्ताव पर पार्षदों से चर्चा करेंगे और पंजाब के विधायकों से भी राय लेंगे.

BJP को अरविंद केजरीवाल से डर
सीएम अरविंद केजरीवाल की विधायकों के साथ बैठक के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बैठक में सभी विधायकों ने एक स्वर में कहा कि BJP को अगर किसी पार्टी से समस्या है तो सबसे ज्यादा आम आदमी पार्टी से. इसीलिए सीएम को गिरफ्तार करने की तैयारी है. ऐसे में साफ है कि भाजपा को केजरीवाल से डर है और वे चाहते हैं कि उन्हें दिल्ली की सत्ता से हटाया जाए.

केजरीवाल ही चलाएंगे दिल्ली की सत्ता
मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अलग-अलग गिरफ्तारी से अरविंद केजरीवाल पर दबाव बनाया जाता है ताकि वे इस्तीफा दें और सत्ता ली जाए, लेकिन सभी विधायकों ने कहा कि चाहे पुलिस कस्टडी से सरकार चले या जेल से अरविंद केजरीवाल ही दिल्ली की सत्ता चलाएंगे वे ही मुख्यमंत्री रहेंगे, क्योंकि वोट उन्हीं के नाम पर मिला है. कानून और संविधान में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि एक सीटिंग सीएम को ट्रायल के नाम पर जेल में डालने की कोशिश की जाए और इसके लिए इस्तीफा लिया जाए.

जेल से चलेगी दिल्ली की सरकार
सौरभ भारद्वाज ने बताया कि सभी विधायकों ने ये ऐलान कर दिया है कि अरविंद केजरीवाल जेल से ही सरकार चलाएंगे, सभी अधिकारी और कैबिनेट मंत्री काम कराने वहीं जाएंगे. ये भी हो सकता है कि हम सब जेल चले जाएं. ऐसा हुआ तो वहीं से सरकार चलाई जाएगी. वहीं अधिकारियों को बुलाएंगे, जो विधायक बाहर रखेंगे वे जमीन पर काम करेंगे.

Related posts

Leave a Comment