आर्यन खान की बेल पर आज सुनवाई, मुंबई में ड्रग्स केस में हिरासत में शाहरुख खान के बेटे

आर्यन खान की मुंबई क्रूज शिप ड्रग्स केस में आज जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. शाहरुख खान के बेटे आर्यन और अन्‍य आरोपियों की जमानत याचिका पर सेशन कोर्ट में पिछले हफ्ते सुनवाई हुई, जिसके बाद अदालत ने फैसला 20 अक्‍टूबर तक सुरक्षित रख लिया था. आर्यन खान को 3 अक्टूबर को इस ड्रग्स केस (mumbai cruise ship drugs case) में गिरफ्तार किया गया था और वो पिछले 17 दिनों से हिरासत में हैं. सेशन कोर्ट से पहले मजिस्ट्रेट कोर्ट ने आर्यन खान, मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट की जमानत की अर्जी ठुकरा दी थी.

NCB का आरोप है कि गोवा जा रहे क्रूज शिप में जो ड्रग्स पार्टी आयोजित की गई थी, उसमें आर्यन खान भी थे. हालांकि बचाव पक्ष का कहना है कि आर्यन के पास से कोई भी ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है. न ही उसने इसका सेवन किया है. हालांकि एनसीबी लगातार इस केस में बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग गिरोह होने का दावा कर रही है.

मानत न मिलने के बाद आर्यन खान को ऑर्थर रोड जेल में में शिफ्ट कर दिया गया था. अभिनेता के बेटे को विचाराधीन कैदी के तौर पर N956 नंबर मिला. जेल में आर्यन खान को उनके घर से 4500 रुपये का मनीआर्डर भी मिला है. इससे वो कैंटीन से अपनी पसंद की खाने-पीने की चीजें मंगा सकते हैं. घर से इतने दिनों तक दूर आर्यन खान को वीडियो कॉल के जरिये अपने मां-बाप से बात करने का मौका भी मिला है.

हाईकोर्ट के आदेश के तहत कोरोना काल में कैदियों को हफ्ते में मोबाइल से वीडियो कॉल पर अपने घरवालों से बात करने का मौका मिलता है. आर्यन को जेल का खाना ही दिया जा रहा है. घर या बाहर का खाना अदालत के आदेश के बाद ही देने की इजाजत है. हालांकि आर्यन के लिए ऐसी कोई मंजूरी नहीं दी गई है.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) का आरोप है कि आर्यन विदेशों ड्रग पैडलर के संपर्क में थे. यह ड्रग्स की गैरकानूनी खरीद के ग्लोबल नेटवर्क का हिस्सा है. जांच एजेंसी ने कहा कि व्हाट्सएप से पता चलता है कि आरोपी बड़ी मात्रा में ड्रग्स खरीद के लिए विदेशियों के संपर्क में था.

जबकि आर्यन के वकीलों ने इसे गलत बताते हुए कहा कि वह क्रूज़ पर भी नहीं था, जिस पर एनसीबी अधिकारियों ने छापा मारा था. आर्यन के पास ड्रग्स खरीदने के लिए रकम नहीं थी. अभिनेता पुत्र के पास कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुई है. जब एनसीबी ने छापा मारा था, तब आर्यन ने क्रूज में एंट्री तक नहीं की थी. न ही ड्रग्स का इस्तेमाल किया था. उनसे पुलिस को कुछ भी नहीं मिला.

Related posts

Leave a Comment