हिमाचल प्रदेश में हिमस्खलन से BRO के दो मजदूरों की मौत, एक लापता

शिमला: लाहौल-स्पीति जिले के लाहौल अनुमंडल में चीका के पास रविवार शाम हिमस्खलन की चपेट में आने से सीमा सड़क संगठन (BRO) के दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य लापता है. कम तापमान और लो विजिबिलिटी के कारण एक अन्य लापता व्यक्ति को खोजने के लिए घंटों तक अभियान चलाने के बाद खराब मौसम के चलते अभियान को रोक दिया गया. मृतकों की पहचान राम बुद्ध (19) और राकेश के रूप में हुई है, जबकि लापता व्यक्ति की पहचान पसांग छेरिंग लामा के रूप में हुई है.

इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर ने कहा कि लापता व्यक्ति की तलाश का अभियान सोमवार को फिर से शुरू होगा. स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर ने कहा, “कल दोपहर करीब 3 बजे लाहौल और स्पीति जिले के चिका के पास हुए हिमस्खलन में दो लोगों की मौत हो गई और एक लापता हो गया. कम तापमान और दृश्यता के कारण बचाव के प्रयास बंद कर दिए गए, यह कल फिर से शुरू होगा.

“जिला आपातकालीन संचालन केंद्र (डीईओसी) लाहौल और स्पीति ने सूचित किया कि उपखंड लाहौल में 35 किलोमीटर दूर (चीका) श्रिंकुला दर्रा के पास हिमस्खलन की घटना हुई.” अधिकारी ने कहा, “इस घटना में, तीन बीआरओ आकस्मिक मजदूर मलबे के नीचे दब गए.” “स्नो कटर/डोजर मशीनरी के साथ हिमस्खलन हुआ, जिसमें से दो शवों को बरामद कर लिया गया है और आरएच केलांग लाया जा रहा है.”

Related posts

Leave a Comment