iPhone चलाने वालों के लिए बुरी खबर, Apple को हर महीने देने होंगे एक्स्ट्रा 1600 रुपये?

iPhone यूज करना आने वाले दिनों में भारी महंगा पड़ने वाला है। Apple ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। एप्पल के इको-सिस्टम का इस्तेमाल करने वाले दुनिया के करोड़ों यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है। iPhone 16 सीरीज को अगले महीने लॉन्च किया जाएगा, जिसमें एप्पल पहली बार AI फीचर जोड़ने वाला है। इस नई सीरीज के लिए यूजर्स को अपनी जेबें ढ़ीली करनी पड़ सकती है। पिछले साल लॉन्च हुई iPhone 15 सीरीज के मुकाबले इसकी कीमत ज्यादा हो सकती है। साथ ही, यूजर्स को हर महीने 20 डॉलर (लगभ 1600 रुपये) का अतिरिक्त बोझ भी उठाना पड़ सकता है।

Apple Intelligence के लिए देना होगा चार्ज!
एप्पल की अगली iPhone 16 सीरीज को 10 सितंबर को ग्लोबली लॉन्च किया जा सकता है। एप्पल की यह नई आईफोन सीरीज Apple Intelligence यानी AI फीचर से लैस होगी। एक्सपर्ट्स की मानें तो Apple इसके लिए आईफोन यूजर्स से कंपनी हर महीने 20 डॉलर (करीब 1600 रुपये) का एक्स्ट्रा चार्ज ले सकता है। हालांकि, यह चार्ज केवल उन यूजर्स को देना होगा, जो एप्पल के AI फीचर का सब्सक्रिप्शन लेना चाहेंगे। बेसिक यूजर्स को इसके लिए कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा।

iPhone 16 सीरीज में मिलने वाले Apple Intelligence फीचर की बात करें तो कंपनी ने पिछले दिनों आयोजित हुए WWDC 2024 में अपने AI फीचर की घोषणा की थी। हालांकि, अभी तक कंपनी ने अपने इस AI फीचर की लॉन्च डेट घोषित नहीं की है। सामने आ रही रिपोर्ट्स् की मानें तो यह फीचर iOS 18 के साथ रोल आउट किया जाएगा। कम्पैटिबल डिवाइस इस्तेमाल करने वाले iPhone यूजर्स को इसके लिए सब्स्क्रिप्शन लेना होगा।

Apple Intelligence में क्या है खास?
एप्पल के AI फीचर्स की बात करें तो इसमें Siri वॉइस असिस्टेंट का एडवांस वर्जन मिलेगा। इस नए अपग्रेडेड Siri के साथ यूजर्स ऑटोमैटिकली ई-मेल, फोटो और वीडियो जेनरेट कर सकेंगे। यही नहीं, एप्पल इंटेलिजेंस में कई ऐसे फीचर्स दिए जाएंगे, जिसके जरिए यूजर्स के कई काम आसान बन सकते हैं। हालांकि, ऐसी भी खबरें सामने आई हैं कि सिक्योरिटी रिस्क की वजह से यूरोपीय बाजार में बिना Apple Intelligence के नई आईफोन 16 सीरीज उतारी जा सकती है।

Related posts

Leave a Comment