दिल्ली में ट्रेन यात्रियों के लिए बड़ी खबर, दो दिन के लिए बंद रहेगी PRS पूछताछ सेवा

दिल्ली में ट्रेन (Train) से यात्रों करने वालों के लिए एक बड़ी खबर है. आने वाले दिनों में यदि आप ट्रेन (Train) से यात्रा करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. उत्तर रेलवे (Northern Railway) की ओर से जानकारी दी गई है कि दिल्ली पीआरएस (PRS) पूछताछ सेवा 28 और 29 अगस्त को अस्थायी रूप से स्थगित रहेगी. भारतीय रेलवे (Indian Railway) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह सेवा 28 अगस्त रात 11:45 से 29 अगस्त की सुबह 3:15 तक बंद रहेगी. यानी कि पीआरएस सेवा कुल 3:30 घंटे के लिए अस्थायी रूप से बंद रहेगी.

बता दें पीआरएस पूछताछ सेवा जिसमें कि आरक्षण, टिकट कैंसिलेशन, चार्टिंग, काउंटर पर पूछताछ, ट्रेन की ऑनलाइन बुकिंग, ईडीआई सेवाएं आदि पता लगाई जा सकती हैं. यह सेवा 28 और 29 अगस्त को 3:30 घंटे के लिए दिल्ली में बंद रहेगी. उत्तर रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली पीआरएस पूछताछ सेवा स्टैटिक और डायनेमिक डाटाबेस कंप्रेशन गतिविधियों के कारण 3:30 घंटे के लिए अस्थायी रूप से स्थगित रहेगी. इसके अलावा कई बार अपग्रेडेशन एक्टिविटीज के कारण भी पीआरएस सेवा अस्थायी रूप से बंद कर दी जाती है.

ट्रायल रन में 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी वंदे भारत

भारतीय रेलवे ने हाल ही में कोटा-नागदा सेक्शन में तीसरी वंदेभारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन का ट्रायल किया. इस दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी, जिसकी स्पीड़ देख हर कोई हैरान था. अब तक भारत में दो वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन चल रही हैं, जिसमें पहली नई दिल्ली से वाराणसी और दूसरी नई दिल्ली से कटरा के बीच चल रही हैं. माना जा रहा है कि देश की तीसरी वंदे भारत ट्रेन मुंबई-अहमदाबाद रूट पर चलाई जा सकती है. 

Related posts

Leave a Comment