आज सुबह की बड़ी खबरें

किसान आंदोलन का डेढ़ महीना पूरा हो गया है, लेकिन सरकार और किसान संगठनों के बीच बात नहीं बन पाई है. महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में एक भीषण दुर्घटना में 10 बच्चों की मौत हो गई.

राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसान केंद्र के कृषि कनूनों को रद्द कराने के लिए अड़े हैं. किसान आंदोलन का डेढ़ महीना पूरा हो गया है, लेकिन सरकार और किसान संगठनों के बीच बात नहीं बन पाई है. महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में एक भीषण दुर्घटना में 10 बच्चों की मौत हो गई. ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को स्थाई रूप से निलंबित कर दिया है.

किसान आंदोलन का 45वां दिन

दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को डेढ़ महीना हो गया है. किसानों और सरकारों के बीच 8 दौर की बातचीत के बाद भी अब तक कोई हल नहीं निकला है. किसान संगठन अब भी तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग पर अड़े हैं, वहीं सरकार का कहना है कि वो संशोधन के लिए तैयार है, लेकिन कानून वापस लेने के लिए नहीं.

महाराष्ट्रः दर्दनाक हादसे में 10 बच्चों की मौत

महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में एक भीषण दुर्घटना में 10 बच्चों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक भंडारा जिला अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में शुक्रवार-शनिवार दरमियानी रात को आग लग गई. इस हादसे में 10 बच्चों की मौत हो गई. भंडारा जिला अस्पताल के सिविल सर्जन प्रमोद खंदाते ने बताया कि 7 बच्चों को बचा लिया गया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर हैंडल सस्पेंड

ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को स्थाई रूप से निलंबित कर दिया है. डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump Twitter) के हाल ही में किए गए ट्वीट्स के चलते फैल रही गलत जानकारी और कैपिटल हिल में हुई हिंसा के चलते ट्विटर (Twitter) ने ये कदम उठाया है.

CISF के 28वें डीजी बने सुबोध कुमार जायसवाल

मौजूदा वक्त में राज्य में मची उठा-पटक के बीच महाराष्ट्र कैडर के निर्विवाद वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सुबोध कुमार जायसवाल (Subodh Kumar Jaiswal) शुक्रवार को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली (Delhi) पहुंच गये. मोदी और शाह की सरकार ने उन्हें, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानि सीआईएसएफ जैसे महत्वपूर्ण बल का मुखिया बना दिया है.

ऑस्ट्रेलिया-भारत तीसरा टेस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का तीसरे टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जा रहा है. आज मैच का तीसरा दिन है. लंच तक भारत का स्कोर 180/4 था. चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत क्रीज पर है.

Related posts

Leave a Comment