आज सुबह की बड़ी खबरें

कड़ाके की ठंड और बारिश के बीच राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसान डटे हैं. सोमवार को हुई एक और बैठक बेनतीजा रही और अब किसान संगठन आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. पीएम मोदी आज कोच्चि-मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का उद्घाटन करेंगे. देश में अगले हफ्ते से कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो सकती है. पढ़िए आज सुबह की बड़ी खबरें.

  1. किसान आंदोलन का 41वां दिन

किसान संगठनों और सरकार के बीच 8वें दौर की बैठक भी कल बेनतीजा रही. किसानों का प्रदर्शन (Kisan Andolan) आज 41वें दिन भी जारी रहेगा. संगठन आज आगे की रणनीति पर विचार करेंगे. बातचीत की अगली तारीख 8 जनवरी रखी गई है. दोनों पक्ष के बीच तीनों कानूनों के मुद्दे पर इस कदर चर्चा चली कि एमएसपी को कानूनी जामा देने की मांग पर बहस ही नहीं हो पाई

2. नेचुरल गैस पाइपलाइन का PM मोदी करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी मंगलवार को कोच्चि-मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन (Kochi-Mangaluru natural gas pipeline) का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने रविवार को बताया कि यह ‘एक देश, एक गैस ग्रिड’ के निर्माण में महत्वपूर्ण उपलब्धि होगी. 450 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन का निर्माण गेल (भारत) लिमिटेड ने किया है.

3. देश में अगले हफ्ते से शुरू हो सकता है वैक्सीनेशन

भारत बायोटेक की कोवैक्सीन और सीरम इंस्टिट्यूट की कोविशील्ड को मंजूरी मिलने के बाद अब केंद्र इसकी खरीद प्रकिया में लग गई है. सोमवार को सरकार के बड़े अधिकारियों ने कहा कि वैक्सीनेशन अभियान अगर हफ्ते के आखिर में शुरू हो सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोनोवायरस के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान देश में शुरू होने के लिए तैयार है.

4. दिल्ली में बारिश ने दिलाई ठंड से राहत

दिल्ली में हुई बारिश ने आम लोगों को ठंड और प्रदूषण दोनों से राहत दिला दी है. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में जबरदस्त ठंड पड़ रही थी, लेकिल दो दिनों तक लगातार हुई बारिश नें ठंड को कम कर दिया है. दिल्ली की हवा भी पहले से काफी साफ हुई है.

5. मुरादनगर श्मशान हादसाः पुलिस के हत्थे चढ़ा कांट्रैक्टर

मुरादनगर के श्मशान घाट के लेंटर गिरने से 25 लोगों की मौत का मामले में ठेकेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी से पहले एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी (Ajay Tyagi) पर 25000 का इनाम घोषित किया था. अजय त्यागी की गिरफ्तारी के लिए गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) की चार टीमें जगह-जगह दबिश दे रही थीं. देर रात आरोपी की गिरफ्तारी हुई है

Related posts

Leave a Comment