बिहार : नहीं थम रहा जहरीली शराब का कहर, अब समस्तीपुर में 4 लोगों की मौत, दर्जनभर से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

पटना: बिहार में जहरीली शराब का कहर रुक नहीं रहा है. मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, बेतिया के बाद अब समस्तीपुर जिले में भी जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई है. जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं. मामला जिले के पटोरी प्रखंड के रुपौली पंचायत का है. मृतकों में एक BSF का और एक सेना का जवान भी शामिल हैं, दोनों छुट्टी पर घर आये हुए थे.

परिजनों ने किया इनकार, पोस्टमार्टम ने खोला राज
इस मामले में परिजन शराब पीने की बात से इंकार कर रहे हैं. जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शराब पीने की पुष्टि की गई है. इन लोगों ने शुक्रवार की देर शाम एक ही जगह से खरीदकर शराब पी थी। मरने वालों में चकसीमा निवासी सेना के जवान मोहन कुमार (27), दीगल चकसीमा के बीएसएफ एसआई विनय कुमार सिंह (53), संग्रामपुर निवासी विश्वनाथ चौधरी के पुत्र श्याम नंदन चौधरी (50) तथा रुपौली निवासी महेश्वर राय के पुत्र वीरचंद्र राय (35) के नाम शामिल हैं.

बिगड़ने लगी थी सबकी हालत
शुक्रवार शाम रुपौली में लोगों के बीमार पड़ने और मरने का सिलसिला शुरू हुआ. एक-एक कर करीब एक दर्जन लोगों की तबीयत बिगड़ने से गांव में हड़कंप मच गया. इस दौरान कोई पेट दर्द तो कोई आंखों की रौशनी कम होने की बात करने लगा. बीमार लोगों में दीगल चकसीमा निवासी बेंगा राय, अभिलाख राय, सुमन कुमार, दीपक कुमार, कुंदन कुमार आदि के नाम शामिल हैं. एक साथ चार लोगों की मौत और आधा दर्जन के गंभीर रूप से बीमार पड़ने के बाद गांव में हडकंप मच गया है.

सेना के जवान का शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया है. इस दौरान परिजन शराब पीने की बात से लगातार इंकार कर रहे हैं, वहीं पोस्टमार्टम कर्मी नागेंद्र मल्लिक अपनी बात पर अड़े हैं कि शराब पीने से ही मौत हुई है. बहरहाल मौके पर एसपी पूरे दलबल के साथ मामले की जांच करने पहुंच गए हैं.

Related posts

Leave a Comment