BJP संसद की कार्यवाही में डाल रही बाधा, अविश्वास प्रस्ताव से होगा काम शुरू: राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने मणिपुर के मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि जहां INDIA (विपक्ष के गठबंधन का नया नाम) चाहती है कि संसद चले, मगर वहीं बीजेपी ऐसा नहीं चाहती है. यही वजह है कि हम लोग संसद में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए. दरअसल, अविश्वास प्रस्ताव को स्पीकर ओम बिड़ला ने स्वीकार कर लिया है. इस पर चर्चा के लिए तारीख तय की जाएगी.

राघव चड्ढा ने ट्वीट कर कहा कि मणिपुर के जलने की वजह से चिंताएं बढ़ रही हैं. डर इस बात का है कि ये अस्थिरता पूर्वोत्तर क्षेत्र के अन्य राज्यों में भी फैल सकती है. यही वजह है कि बीजेपी के खिलाफ INDIA अविश्वास प्रस्ताव लेकर आ रहा है. राज्यसभा सांसद ने मणिपुर और पूर्वोत्तर क्षेत्र के मौजूदा हालात पर चिंता जताई. उन्होंने बीजेपी पर संसद के कामकाज में बाधा पैदा करने का आरोप लगाया. उनका कहना है कि बीजेपी जवाबदेही से बचने का काम कर रही है.

अविश्वास प्रस्ताव का मकसद जवाबदेही
विपक्ष की तरफ से संसद में अविश्वास प्रस्ताव भले ही लाया जा रहा है, मगर उसके पास संख्याबल पर्याप्त नहीं है. इस बात का जिक्र खुद राघव चड्ढा ने भी किया. उनका कहना है कि भले ही इंडिया गठबंधन के पास संख्याबल कम है. लेकिन हमारे अविश्वास प्रस्ताव का मकसद सरकार की जवाबदेही तय करना और मणिपुर पर चर्चा करना है. उनका कहना है कि अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पीएम को उठाए गए मुद्दों को संबोधित करने और स्थिति को उजागर करने के लिए दबाव बनेगा.

आप सांसद संजय सिंह को निलंबित कर दिया गया है. इस बारे में बात करते हुए राघव ने कहा कि वह इन चीजों से डरने वाले नहीं हैं और संसद में अपना विरोध जारी रखने वाले हैं. उनका कहना है कि अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता बढ़ रही है. इस वजह से बीजेपी ने दबाव बनाने और लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश की है.

Related posts

Leave a Comment