‘PMO ने आपके कार्यक्रम से मेरा भाषण हटा दिया’, PM मोदी के राजस्थान दौरे से पहले गहलोत का ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के लिए राजस्थान और गुजरात के दौरे पर हैं. राजस्थान दौरे पर प्रधानमंत्री कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहोलत ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया है कि कार्यक्रस से पहले ही उनके भाषण को हटा दिया गया. सीएम गहलोत ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री पर कई तंज भी कसे. अशोक गहलोत का 3 मीनट का संबोधन पहले से ही निर्धारित था जिसे पीएम के कार्यक्रम से हटाया गया है.

राजस्थान में अपने दौरे के अलावा पीएम मोदी कई परियोजनाएं राज्य के लोगों को सौंपेंगे. सीएम गहलोत का भाषण हटने के बाद उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि उनका ‘पूर्वनिर्धारित भाषण हटाए जाने के बाद वे पीएम का स्वागत करने नहीं कर पाएंगे’. उन्होंने ट्वीट करके ही पीएम का स्वागत किया. गहलोत ने पीएम द्वार की जाने वाली परियोजनाओं पर तंज भी कसा. उनका कहना है कि जिन परियोजनाओं का शिलान्यास पीएम मोदी करने वाले हैं उसमें राज्य सरकार का योगदान अधिक है.

परियोजनाओं में राज्य सरकार का अंश

प्रधानमंत्री अपने कार्यक्रम में 12 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे. जिस पर गहलोत ने कहा कि इस प्रोजेक्ट में सिर्फ केंद्र ही नहीं बल्कि राज्य सरकार की भी भागीदारी रही. कॉलेजों की कुल लागत में एक तिहाई हिस्सा राज्य सरकार का अंशदान है. सीएम गहलोत ने लिखा कि जो मांगे वो अपने भाषण के माध्यम से रखने वाले थे, वो उसे अब ट्वीट के माध्यम से सबके सामने रख रहे हैं.

गहलोत की मांगे

  • अग्निवीर स्कीम को वापस लेकर सेना में परमानेंट भर्ती पहले जैसे जारी रखना
  • राजस्थान में जातिगत जनगणना के लिए भेजे गए संकल्प पर केंद्र सरकार तुरंत निर्णय ले.
  • राज्य में पूरी तरह स्टेट फंडिंग से बन रहे मेडिकल कॉलेजों में भी केन्द्र सरकार 60% की फंडिंग दे.
  • राज्य सरकार द्वारा भेजे गए राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्ज माफ करने के प्रस्ताव को केंद्र सरकार मंजूर करे
  • पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को राष्ट्रीय महत्व की परियोजना का दर्जा दिया मिले.
  • कई परियोजनाओं का पीएम करेंगे उद्घाटन

आधिकारिक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को राजस्थान के सीकर शहर में एक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. वहां, वे कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे साथ ही “यूरिया गोल्ड” भी लॉन्च करेंगे. इसके अलावा कई जिलों में एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे. पीएम वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

Related posts

Leave a Comment