दिल्ली में बिजली सब्सिडी फार्म पर बीजेपी नेताओं ने दी प्रतिक्रिया, कहा- नहीं बचा है सरकार के पास पैसा

दिल्ली में रहने वाले लोगों को अब बिजली पर सब्सिडी लेने के लिए एक फॉर्म भरना पड़ेगा. जिसके बाद ही उन्हें बिजली पर सब्सिडी मिल सकेगी. बिजली की सब्सिडी पर बीजेपी नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी नेताओं ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) पर तंज कसते हुए कहा कि सीएम वोट बैंक के लिए फ्री की रेवड़ी बांट रहे थे. जिनको जरूरत नहीं थी उनको भी फ्री की बिजली दे रहे थे.

जरुरत मंदों के दे फ्री की बिजली
साउथ दिल्ली के बीजेपी नेता रमेश बिधूड़ी ने कहा कि हमारे पीएम यही कहते हैं कि रेवड़ियां मत बांटों. जिसको आवश्यकता है उसको दो. उज्जवला योजना जिसके घर में गैस कनेक्शन नहीं है उसको दिया गया. TOILET बनाया गया तो जिसके घर में TOILET नहीं है वहां बनाया गया. यही तो हम भी कहते थे कि जो गरीब आदमी है, जिसे जरूरत है उसको आप फ्री बिजली दीजिए, लेकिन आम आदमी पार्टी वोट बैंक के लिए जिसके बिजली का बिल देने में समर्थय है उसे भी फ्री की बिजली दे रही है. जिससे खजाना तो खाली होगा ही. अब केजरीवाल साहब कह रहे कि फार्म भरना पड़ेगा. सीएम स्पष्ट करें कि गुजरात में 300 यूनिट फ्री कैसे दोगे. जो वहां नारा लगा रहे हो? गुजरात में भी क्या फार्म बांटेंगे. ये स्पष्ट करो?

दिल्ली बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी कुलजीत सिंह चहल ने क्या कहा?
NDMC सदस्य और दिल्ली बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि “हमने तो पहले भी नहीं ली अब भी नहीं लेगें. वो आगे कहते हैं कि दिल्ली के सीएम की विधानसभा सभा में एक झुग्गी में रहने वाले का बिल 18 हजार आ रहा है. वो दुहाई लगाता है, लेकिन केजरीवाल जी आप उसके बिल को माफ नहीं करते. जल्द ही बिजली की सब्सिडी का घोटाला भी सामने आएगा. शराब घोटाले को घुमाना है तो नई चीज निकाल कर लाए हैं. जिस जनता से फ्री बिजली वादा किया था तो अब इस फार्म का औचित्य क्यों? इनके मन में डर है कि निगम चुनाव में हार दिख रही. क्या उसी को फ्री बिजली मिलेगी जो मुख्यमंत्री का धन्यवाद करेगा. जिसे माननीय कहते हुए दुख होता है कि जो चोर, भ्रष्टाचार और शराब की दलाली में लिप्त हैं. मैं इसका विरोध करता हूं. “

बीजेपी लोकसभा सांसद प्रवेश वर्मा ने क्या कहा?
वहीं वेस्ट दिल्ली से बीजेपी लोकसभा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि “हमें सब्सिडी नहीं मिलती है. दिल्ली में केवल गरीब लोगों को सब्सिडी मिलती है, जो बिल्कुल लोअर क्लास के लोग हैं. बाकी सबके बिल 400 यूनिट से ज्यादा आते हैं. अगर ये गरीब लोगों के नाम का फार्म भरकर खुद ही अप्लाई कर दें तो अलग बात है, वरना गरीब आदमी क्यों बोलेगा कि सब्सिडी बंद कर दें. ये सरकार जो कहती थी कि सबको फ्री बिजली दूंगी केवल एक ही मुद्दे पर जीत कर आई थी. आज वो अपनी बात से पीछे हट रही तो क्या जनता को इकट्ठे मिलकर जूते मारने चाहिए या नहीं?”

क्या कहा बीजेपी दिल्ली अध्यक्ष ने?
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता कहा कि “वो यू टर्न करने में माहिर हैं. आज साबित हो चुका है कि उनका गवर्नेंस फेल हो चुका है. उनके पास पैसा नहीं बचा है जिससे वो सब्सिडी दे पाएं. अब ये कह रहे हैं कि जो भी स्वैच्छिक रूप से लेना चाहे वह ले सकते हैं, जो सरासर गलत है. वादा करके नहीं निभाना ये अरविंद केजरीवाल की नीति है. काम में जीरो हैं, प्रचार में हीरो हैं.”  पत्र में धन्यवाद वाली बात लिखे जाने पर आदेश गुप्ता ने कहा कम धन्यवाद तो दिल्ली की जनता उनसे चुनाव में करेगी और नमस्ते भी करेगी. उसी का इंतजार है दिल्ली की जनता को.

Related posts

Leave a Comment