आंध्र प्रदेश में ‘कल्याण’ के सहारे सरकार बनाने की जुगत में BJP? नड्डा के बाद अमित शाह से मुलाकात आज

अगले साल आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी यहां सरकार बनाने के लिए आज से ही कोशिश शुरू कर चुकी है। अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण ने नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा से मुलाकात की, हालांकि मुलाकात के बाद कहा कि आंध्र प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव के लिए चुनावी गठबंधन पर फैसला करने के लिए और बातचीत की जरूरत है। राष्ट्रीय राजधानी की अपनी यात्रा के दूसरे दिन मंगलवार को जन सेना पार्टी के नेता ने नड्डा से मुलाकात की और आंध्र प्रदेश की नवीनतम राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की। इस दौरान जेएसपी राजनीतिक मामलों की समिति के अध्यक्ष नदेंडला मनोहर भी उपस्थित थे।

‘वाईएसआरसीपी मुक्त आंध्र प्रदेश’
बैठक के बाद पवन कल्याण ने मीडिया से कहा कि वे शुरू से ही आंध्र प्रदेश को लेकर स्थिरता की तलाश में थे। उन्होंने कहा कि इस स्तर पर यह कहना मुश्किल होगा कि उनकी भाजपा के साथ किस हद तक स्पष्टता है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वे सत्ता में आने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा, हमारा एजेंडा वाईएसआरसीपी मुक्त आंध्र प्रदेश है। बीजेपी का एजेंडा भी वही है। हमने आंध्र प्रदेश को वाईएसआरसीपी मुक्त बनाने के मुद्दे पर सभी कोणों से चर्चा की।

बीजेपी नेताओं से हुई मुलाकात
पवन कल्याण ने उम्मीद जताई कि पिछले दो दिनों में उन्होंने भाजपा नेताओं के साथ जो बातचीत की है, भविष्य में उसके अच्छे परिणाम निकलेंगे। जेएसपी नेता ने कहा कि आंध्र प्रदेश के लोगों को वाईएसआरसीपी के शासन से मुक्त करने की योजना होगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की प्राथमिकता यह देखना है कि वाईएसआरसीपी विरोधी वोट बंटे नहीं।

अमित शाह से मुलाकात
पवन कल्याण ने कहा कि जेएसपी खुद को मजबूत करने की कोशिश कर रही है और बीजेपी को खुद को मजबूत करने के लिए संगठनात्मक फैसले लेने चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्होंने नड्डा के साथ आंध्र प्रदेश में संविधान विरोधी शासन, भ्रष्टाचार और झड़पों पर चर्चा की। पवन कल्याण आज यानी बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और कुछ अन्य नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment