मध्य प्रदेश का फॉर्मूला राजस्थान में भी अपनाएगी बीजेपी, 4 से 5 सांसदों को चुनाव लड़ाने की तैयारी

मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान से पहले ही बीजेपी ने 78 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर पार्टी के अंदर और बाहर दोनों जगह खलबली मचा दी है. बीजेपी ने मध्य प्रदेश के चुनावी रण में अब तक तीन केंद्रीय मंत्री और 4 सांसदों को उतारा है. ऐसे में अब पूरी उम्मीद है कि राजस्थान में भी बीजेपी इसी फार्मूले पर काम करेगी और राजस्थान की भौगोलिक परिस्थितियों की मुताबिक़ क्षेत्रीय नेताओं, जिनकी अपने समाज में पकड़ है उनको आगे लाया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में 4 से 5 सांसदो को चुनाव लड़ाने की तैयारी भी की जा रही है.

राजस्थान विधानसभा चुनावों की रणनीति पर बीजेपी आज जयपुर में बैठक कर रही है. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल सन्तोष भी मौजूद रहे. इन नेताओं के साथ ही वसुंधरा राजे सिंधिया, गजेन्द्र सिंह शेखावत, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, राजेंद्र राठौड़, अरुण सिंह, सतीश पूनिया और सह प्रभारी नितिन पटेल मौजूद हैं. बैठक में परिवर्तन यात्रा के बाद राज्य में बीजेपी को लेकर माहौल पर चर्चा हो रही है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी, मध्य प्रदेश का फॉर्मूला राजस्थान में अपनाएगी.

प्रत्याशियों की घोषणा जल्द करेगी बीजेपी
मध्य प्रदेश और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों में तारीखों का ऐलान भले ही अभी तक नहीं हुआ है लेकिन बीजेपी उम्मीदवारों की घोषणा करने लगी है. मंगलवार को बीजेपी के राजस्थान चुनाव प्रभारी केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा था कि बीजेपी जल्द ही राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा जल्द ही करेगी.

केंद्रीय मंत्रियों को बीजेपी लड़ाएगी चुनाव!
सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल समेत कुछ अन्य सांसदों को भी विधानसभा चुनाव में उतारा जा सकता है. इस बैठक में टिकट वितरण और अन्य चुनाव संबंधी मुद्दों पर चर्चा की जा रही है. साथ ही परिवर्तन यात्रा से मिली प्रतिक्रिया पर भी चर्चा करेंगे. पार्टी सूत्रों ने बताया कि गुरुवार सुबह, नड्डा और शाह आरएसएस के स्थानीय नेताओं से मुलाकात करेंगे.बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष भी जयपुर में हैं.

अमित शाह और जेपी नड्डा का स्वागत
इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और अन्य नेताओं ने जयपुर हवाई अड्डे पर अमित शाह और जेपी नड्डा का स्वागत किया था. राज्य के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों से निकाली गई पार्टी की परिवर्तन यात्राओं के पूरा होने के अवसर पर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जयपुर के पास हुई एक रैली के बाद अमित शाह और जेपी नड्डा का यह दौरा हो रहा है.

Related posts

Leave a Comment