लोकसभा चुनाव के लिए जल्द जारी हो सकता है BJP का घोषणापत्र, ‘GYAN’ पर रह सकता है फोकस

लोकसभा चुनाव 2024 की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. 19 अप्रैल को पहले चरण के चुनाव की वोटिंग होनी है. चुनाव आयोग इसकी तैयारियों में जुटा है, साथ ही राजनीतिक पार्टियां भी अपना पुरजोर प्रयास कर रही हैं. वोटिंग में कुछ ही दिन बाकी है लेकिन बीजेपी ने अभी तक अपना घोषणा पत्र जारी नहीं किया है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र अगले सप्ताह जारी हो सकता है.

19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान से पहले बीजेपी का घोषणा पत्र जारी हो सकता है. इस घोषणापत्र की थीम मोदी की गारंटी और विकसित भारत 2047 हो सकती है. माना जा रहा है कि घोषणा पत्र में “ज्ञान” GYAN पर फोकस किया जाएगा. GYAN यानी गरीब, युवा, अन्नदाता

पीएम मोदी ने किन बातों का किया था जिक्र

बता दें कि पीएम मोदी कई बार कह चुके हैं कि उनके लिए देश में केवल चार सबसे बड़ी जातियां हैं- गरीब, युवा, किसान और महिलाएं. ऐसे में यह माना जा रहा है कि बीजेपी अपने घोषणा पत्र में इन चार वर्गों के लिए कई महत्वपूर्ण वादे कर सकती है.

घोषणा पत्र के लिए बीजेपी ने 27 सदस्यीय टीम का भी गठन किया है. इसके अध्यक्ष केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हैं. इस घोषणा पत्र में पिछले 10 सालों में सरकार के कामकाज का ब्यौरा और पूरे किए गए वादों का जिक्र किया जा सकता है.

किसानों को लेकर हो सकती हैं कई घोषणाएं

इस पत्र को मुख्य तौर पर गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा. पहले चरण के चुनाव से पहले ही पार्टी पत्र घोषित कर सकती है. पार्टी किसानों को लेकर भी बड़े ऐलान कर सकती है. इसके अलावा पार्टी ने बताया कि मिस्ड कॉल सेवा से 3 लाख से ऊपर और नमो ऐप के जरिए लगभग 2 लाख सुझाव मिले हैं.

Related posts

Leave a Comment