BJP का मिशन 2024: ममता को मात देने का अमित शाह बनाएंगे प्लान, जानें बंगाल दौरे का पूरा कार्यक्रम

बीजेपी पूरे देश में लोकसभा की तैयारी में जुट गई है. कोलकाता में गीता महोत्सव के कार्यक्रम के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मात देने का योजना बनाई है. इस योजना के तहत अमित शाह मंगलवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे और ममता बनर्जी को मात देने की रणनीति बनाएंगे. अमित शाह अपने दो दिवसीय कोलकाता दौरे की शुरुआत कालीघाट में मां काली की मंदिर में पूजा के साथ करेंगे.

क्रिसमस का जश्न रविवार से शुरू हो गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार क्रिसमस की रात को कोलकाता में कदम रख रहे हैं. अमित शाह सोमवार रात दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता आ रहे हैं. हालांकि, वह अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद साल के अंत की इस यात्रा में कालीघाट मंदिर जाएंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार रात करीब 11:45 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरेंगे. अमित शाह एयरपोर्ट से सीधे न्यू टाउन स्थित लग्जरी होटल जाएंगे. वहीं रात्रि विश्राम करेंगे.

मंगलवार की सुबह कालीघाट में मां काली की करेंगे पूजा
केंद्रीय गृह मंत्री मंगलवार सुबह करीब 11:30 बजे कालीघाट मंदिर में पूजा करने जाएंगे. सुकांत मजूमदार, शुभेंदु अधिकारी जैसे राज्य बीजेपी नेतृत्व उनके साथ कालीघाट मंदिर जा सकते हैं. मंदिर में पूजा करने के बाद वह न्यू टाउन स्थित होटल लौटेंगे. अमित शाह वहां दोपहर के भोजन के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे.

अमित शाह मंगलवार दोपहर नेशनल लाइब्रेरी में एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. फिर अमित शाह न्यू टाउन के होटल में पार्टी नेतृत्व के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक के बाद शाह शाम करीब 6:30 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दिल्ली के लिए सीधी उड़ान भरेंगे.

अमित शाह ने मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ लगातार दो बैठकें तय की हैं, लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि बैठक किसके साथ होगी. हालांकि, बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, वह प्रदेश नेतृत्व और जिला नेतृत्व के साथ बैठक करेंगे.

बीजेपी का बंगाल पर फोकस
बता दें कि रविवार को ब्रिगेड मैदान में गीता पाठ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इस गीतापाठ कार्यक्रम के बाद अमित शाह का कोलकाता दौरा और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात खास मायने है. लोकसभा चुनाव सामने हैं.

स्वाभाविक रूप से, गीतापाठ समारोह के अगले दिन अमित शाह का कोलकाता दौरा, कालीघाट में पूजा करना और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करना विशेष महत्व रखता है. बता दें कि बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटों में से साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 18 सीटों पर कब्जा किया था. अब अमित शाह ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल बीजेपी के नेताओं को 34 सीटों का टारगेट दिया है.

Related posts

Leave a Comment