यूपी चुनाव के लिए आज जारी होगा BJP का संकल्प पत्र, 4 दिन बाद पहले चरण की वोटिंग

UP Assembly Election 2022: विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेज हैं. उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में सत्ता बनाए रखने के लिए BJP आज पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी. इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ और कई बीजेपी के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. बीजेपी ने इसे ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ का नाम दिया है.

बीजेपी राज्य में चुनाव शुरू होने से ठीक चार दिन पहले अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 4 फरवरी को गोरखपुर से नामांकन करने के बाद कहा कि प्रदेश के लिए ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ 6 फरवरी को जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मुद्दे पर इस चुनाव में उतर रही है.

वहीं बीजेपी इसी तारीख को गोवा के लिए अपने चुनावी घोषणापत्र की घोषणा करेगी. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी चुनावी राज्य में चुनावी घोषणापत्र पेश करेंगे. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में मतदान होगा. राज्य में दूसरे से छठे चरण का मतदान 14 फरवरी, 20, 23, 27, 3 मार्च और 7 मार्च को होना है. वहीं इन मतगणना और परिणामों की घोषणा 10 मार्च को होगी.

गोवा के लिए भी बीजेपी आज जारी करेगी घोषणापत्र

पणजी: केंद्रीय सड़क यातायात और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज गोवा विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी का घोषणापत्र जारी करेंगे. पार्टी ने एक बयान में कहा कि जन-केंद्रित घोषणापत्र में अलग-अलग माध्यमों से लोगों द्वारा दिये गए सुझावों को शामिल किया गया है. घोषणापत्र का मसौदा तैयार करने के लिए जनता की राय जानने के इरादे से गोवा प्रदेश भाजपा ने लोगों का बहुमूल्य सुझाव प्राप्त करने के लिए सभी स्थानों पर संकल्प पेटी भेजी थी. घोषणापत्र का जोर बीजेपी के गोल्डन गोवा को आगे ले जाने पर होगा.

बयान में कहा गया कि घोषणापत्र सिर्फ एक दस्तावेज नहीं बल्कि गोवा के लोगों के साथ भाजपा की प्रतिबद्धता होगी. बीजेपी ने कहा, “भाजपा के सरकार बनने के बाद घोषणापत्र में किए गए हर सुझाव और वादे को जल्द ही अमल में लाया जाएगा. भाजपा ने पिछले चुनाव के दौरान किए गए लगभग सभी चुनावी वादों को पूरा किया है. हमें विश्वास है कि गोवावासी एक बार फिर 14 फरवरी को देश की सबसे बड़ी पार्टी पर अपना आशीर्वाद और प्यार बरसाएंगे.”

Related posts

Leave a Comment