बंगाल में खूनी खेल जारी! बासंती में TMC नेता की गोली मारकर हत्या

कोलकाता. पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हत्याओं का दौर जारी है. इस बार दक्षिण 24 परगना के बासंती में युवा तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई. शनिवार की रात जब वह बासंती के फुलमालंच इलाके में अपने घर लौट रहा था, तभी सड़क पर गोलीबारी हुई. जियाउल मोल्ला नाम के युवक को गंभीर चोटों के साथ कैनिंग उप-जिला अस्पताल ले जाया गया, डॉक्टरों ने टीएमसी नेता मृत घोषित कर दिया.

इस घटना के बाद रात से ही दक्षिण 24 परगना के कैनिंग और बासंती इलाके में काफी तनाव है. अभी तक राज्य में चुनावी हिंसा में 13 लोगों की मौत हो चुकी है. बाद में स्थिति को संभालने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल की इलाके में तैनाती की गई है.

इस दौरान लाठीचार्ज का भी आरोप लगा है. इसके बाद शाम को माहौल फिर गरमा गया. रात करीब 9 बजे फुलमालांच इलाके में गोलीबारी शुरू हो गई. उस समय फुलमलांच इलाके का रहने वाला 40 वर्षीय जियाउल सड़क मार्ग से घर लौट रहा था.

टीएमसी कार्यकर्ता को घेर कर मारी गोली
पता चला कि कुछ बदमाशों ने बाइक से उसे घेर लिया और फायरिंग कर दी. उनके सिर और पेट में गोली मारी गई थी. जियाउल जमीन पर गिर पड़ा. उन्हें तुरंत कैनिंग सब-डिविजनल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पंचायत चुनाव के नामांकन चरण के बाद से कुल 13 राजनीतिक कार्यकर्ताओं की मृत्यु हो चुकी है. बता दें कि बासंती समेत दक्षिण 24 परगना के कई इलाकों में युवा तृणमूल के साथ तृणमूल का पहले से ही टकराव चल रहा है. इस बात की जांच की जा रही है कि जियाउल पर हमला उसी संघर्ष का हिस्सा है या नहीं.

टीएमसी की आपसी गुटबाजी आई सामने
हालांकि, कैनिंग ईस्ट के विधायक शौकत मोल्ला ने कहा, “चार लोग आए और जियाउल की गोली मारकर हत्या कर दी. मुझे नहीं पता कि यह किसने किया. वह पार्टी के सक्रिय सदस्य थे. इसमें जो भी या जो भी लोग शामिल हैं, उन्हें शीघ्र गिरफ्तार किया जाना चाहिए ”

चुनाव की घोषणा से लेकर नामांकन विरोध तक, चोपड़ा से लेकर भांगड़, कैनिंग से लेकर बंगाल के विभिन्न हिस्सों हिंसा की घटनाएं घट रही हैं. हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर राज्य में 315 कंपनी केंद्रीय बल अभी तक पहुंच चुके हैं.

Related posts

Leave a Comment