दिल्ली और पूर्वी राज्यों में अंतर पाटना हमारी प्राथमिकता, मिजोरम चुनाव में वोटिंग से पहले बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिजोरम विधानसभा चुनाव में वोटिंग से पहले कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने दिल्ली और पूर्वोत्तर राज्यों के बीच अंतर पाटने को प्राथमिकता दी है. मिजोरम के लोगों को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस संबोधन में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली और पूर्वोत्तर राज्यों के बीच भौतिक और मनोवैज्ञानिक अंतर को पाटने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला.

उन्होंने वैश्विक पर्यटन स्थल के रूप में मिजोरम की क्षमता और व्यापार, प्रतिभा और पर्यटन पर बुनियादी ढांचे के विकास के सकारात्मक प्रभाव पर जोर दिया.

प्रधानमंत्री ने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के तहत मिजोरम के क्षेत्रों में एक महत्वपूर्ण परिवर्तन का उल्लेख किया. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ‘अद्भुत मिजोरम’ बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रतिबद्धता व्यक्त की. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चुनावी राज्य के निवासी उनके लिए परिवार के सदस्यों की तरह हैं.

मिजोरम में पर्यटन के विकास पर जोर
प्रधान मंत्री ने रेलवे नेटवर्क, स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं, खेल विकास और अन्य क्षेत्रों सहित मिजोरम के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के प्रयासों पर प्रकाश डाला. उन्होंने मिजोरम की समृद्ध प्राकृतिक सुंदरता और जीवंत संस्कृति का हवाला देते हुए इसकी वैश्विक पर्यटन स्थल बनने की क्षमता को भी पहचाना है.

प्रधान मंत्री मोदी ने मिजोरम में बेहतर परिवहन के माध्यम से परिवर्तन को बढ़ावा देने के अपने पहले वादे का संदर्भ दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के नेतृत्व में विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति हुई है.

विकास और जनकल्याण हमारी प्राथमिकता
ये बयान तब आए हैं जब मिजोरम आगामी चुनावों की तैयारी कर रहा है, जिसमें भाजपा राज्य के विकास और कल्याण के लिए अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित कर रही है.

मिजोरम उन पांच राज्यों में से एक है जहां विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, जहां 40 सीटों वाली विधानसभा के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा मुख्यमंत्री जोरमथांगा के नेतृत्व वाली वर्तमान मिजोरम विधानसभा 17 दिसंबर को अपना कार्यकाल समाप्त करने वाली है.

और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी, और उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे। साल 2018 के चुनावों में मिजो नेशनल फ्रंट ने 26 सीटों के साथ बहुमत हासिल किया.

Related posts

Leave a Comment