BSP ने विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिये घोषित की 61 उम्मीदवारों की लिस्ट

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने सोमवार को 61 उम्मीदवारों की सूची जारी की. सूची के मुताबिक, बसपा ने 15 सीटों पर अनुसूचित जाति समुदाय से संबंधित लोगों को टिकट दिया है जबकि नौ सीटों पर मुस्लिम चेहरों को उम्मीदवार बनाया गया.

सूची के मुताबिक, बसपा ने कौशाम्बी की सिराथू सीट से संतोष कुमार त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर उनका मुकाबला बीजेपी के उम्मीदवार और प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से होगा. पार्टी ने अयोध्या सीट से रवि प्रकाश मौर्य को टिकट दिया है. उप्र में विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के तहत 27 फरवरी को मतदान होगा.

बहुजन समाज पार्टी की इस लिस्ट के अनुसार प्रतापगढ़ की कुण्डा सीट पर मोहम्मद फहीम उर्फ पप्पू भाई को अपना प्रत्याशी बनाया है. फिलहाल इस सीट पर लंबे समय से रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का राज देखने को मिलता रहा है. वह इस सीट पर लगातार सात बार से जीत दर्ज करते रहे हैं. वहीं इस सीट पर बीजेपी ने स‍िंधुजा म‍िश्रा को ट‍िकट देकर बड़ा दांव खेला है. स‍िंधुजा म‍िश्रा ने सबसे पहले 2009 में बसपा के समर्थन से को-ऑपरेटिव बैंक के चुनाव में राजा भैया के करीबी को हार का मजा चखाया है.

फिलहाल इस बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. जिसे लेकर उन्होंने सोमवार को मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से नामांकन किया. फिलहाल वह अभी यूपी के आजमगढ़ से सांसद हैं. वहीं बीजेपी ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ करहल में एसपी बघेल को मैदान में उतारा है.

Related posts

Leave a Comment