रिश्वत के मामले में RPF इंस्पेक्टर समेत CBI ने दो को किया गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा

Bribe Case: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने 63 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में उत्तर प्रदेश के बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल के एक इंस्पेक्टर और हवलदार को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद मारे गए छापों के दौरान गिरफ्तार इंस्पेक्टर के पास थे 5.45 लाख रुपए कैश बरामद हुए. दोनों आरोपियों को सीबीआई की विशेष कोर्ट के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

सीबीआई प्रवक्ता आर सी जोशी के मुताबिक गिरफ्तार पुलिसकर्मियों के नाम आरपीएफ के इंस्पेक्टर अखिलेश यादव और हवलदार आशुतोष त्रिपाठी है. सीबीआई के मुताबिक बाराबंकी रेलवे स्टेशन के रेलवे गोदाम में काम करने वाले एक ठेकेदार ने सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को शिकायत की. शिकायत में कहा गया था कि इंस्पेक्टर अखिलेश यादव और उसकी स्टाफ ने उससे माल गोदाम के अंदर आए सामान को बाहर निकालने के लिए प्रति रेक ₹3000 रिश्वत की मांग की. साथ ही यह भी धमकी दी कि यदि वह रिश्वत की राशि नहीं देगा तो उसे रेलवे गोदाम में काम नहीं करने दिया जाएगा. यह ठेकेदार सीमेंट खाद आदि को गोदाम से बाहर लाने ले जाने का काम करता है.

शिकायत में कहा गया कि ठेकेदार ने नवंबर 2021 में कुल 23 रेक का माल अनलोड किया था. लिहाजा उससे इस पूरे माल को अनलोड करने के बदले कुल 63 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई. सूचना के आधार पर सीबीआई ने मामले की आरंभिक जांच की और जांच के दौरान तथ्य पाए जाने पर जाल बिछाकर आरोपी इंस्पेक्टर और हवलदार को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद इनके यहां मारे गए छापों के दौरान लाखों रुपए की नकदी तथा महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं मामले की जांच जारी है.

Related posts

Leave a Comment