मौसम का बदला मिजाज…दिल्ली-NCR में बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी; जानें इन राज्यों का वेदर अपडेट्स

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. रविवार सुबह दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई. सुबह में आठ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं. हालांकि, मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि बारिश का मौसम सुबह 9 बजे तक ही रहेगा. दोपहर में धूप खिलेगी. दिल्ली के आज का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली का कल यानि सोमवार से तापमान में धीरे-धीरे बढ़ेगा. आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हालांकि, सुबह और शाम हल्की ठंड का अहसास होगा. लेकिन दोपहर में गर्मी सताएगी. अगले एक हफ्ते तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है.

यूपी का कैसा रहेगा मौसम?
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सुबह में हल्की बूंदा-बांदी देखने को मिली. सुबह में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. शिव की नगरी काशी यानि वाराणसी में सुबह से बारिश का मौसम बना हुआ है. सुबह में हल्की बारिश हुई. हालांकि, बारिश की वजह से तापमान में कोई गिरावट देखने को नहीं मिला.

हिमाचल में बर्फबारी
हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी जिलों में अब भी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिली है. बारिश और बर्फबारी की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. ज्यादा बर्फबारी से लाहौल एवं स्पीति और किन्नौर में आम जनजीवन पर असर पड़ा है. पांच राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 441 सड़कों पर वाहनों का परिचालन ठप हो गया है. रविवार को पहाड़ी इलाकों में रुक-रुककर बारिश हुई. वहीं शिमला में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं. आईएमडी ने रेड अलर्ट जारी किया गया है.

जानें राजस्थान के मौसम का हाल
राजस्थान के अलग-अलग जिलों में पिछले दो दिनों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. इस बीच, आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत और कई लोग झुलस गए. जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, पिछले 24 घंटे में राज्य के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बरिश दर्ज हुई. हालांकि, अगले दो दिन तक बारिश की कोई संभावना नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक, जयपुर का आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

Related posts

Leave a Comment