छत्तीसगढ़ नक्सली हमला : लापता कोबरा कमांडो की 5 साल की बेटी की अपील- ‘प्लीज, मेरे पापा को छोड़ दो’

रायपुर/नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में कथित अपहरण किए गए एक कोबरा कमांडो की पांच साल की बेटी ने अपने पिता को रिहा करने की अपील की है. बच्ची का एक वीडियो जारी हुआ है, जिसमें वह रोते हुए कहती है ‘प्लीज मेरे पापा को छोड़ दीजिए.’ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के ‘कोबरा’ कमांडो राकेश्वर सिंह मिन्हास के परिवार का कहना है कि हमले के बाद से उनसे कोई संपर्क नहीं हुआ है. बता दें, इस हमले में सुरक्षाबलों के 22 जवान शहीद हो गए हैं.
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उनकी पत्नी मीनू ने जम्मू में अपने घर पर मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘हमें न्यूज चैनल से हमले की जानकारी मिली और पता चला कि वह लापता हैं. सरकार और सीआरपीएफ में से किसी ने हमें घटना की जानकारी नहीं दी.’
उन्होंने बताया कि उन्होंने जम्मू स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय से मिन्हास के बारे में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की. मीनू ने बताया, ‘मुझे वहां से बताया गया कि वह मुझसे कोई भी जानकारी साझा नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि तस्वीर साफ होने के बाद वे मुझे बताएंगे.’
मीनू ने कहा कि उनके पति ने देश की 10 साल तक सेवा की और अब सरकार की बारी है कि वह उन्हें सुरक्षित वापस लाए.
मीनू ने बताया कि उन्होंने राज्यपाल मनोज सिन्हा से यह मामला केंद्र से सामने उठाने की अपील की है. और आग्रह किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मेरे पति को सुरक्षित वापस लौटाने के लिए कहें.
सोमवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि हो सकता है कि कमांडो का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया है. बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने एनडीटीवी को बताया, ‘एक तलाशी दल लापता जवान को ढूंढ़ रहा है. हमें सोशल मीडिया के जरिए पता चला है कि उन्हें नक्सलियों ने अपहरण कर लिया है. इसके सच होने की भी संभावना है. हम जानकारी को सत्यापित करेंगे और उन्हें सुरक्षित वापस लाने के लिए जरूर कदम उठाएंगे.

Related posts

Leave a Comment