मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले- दिल्ली में हो सकता है बिजली का संकट, पीएम मोदी को खत लिखकर हस्तक्षेप की मांग की

Delhi Power Crisis: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है और दिल्ली में आपूर्ति करने वाले बिजली संयंत्रों को पर्याप्त कोयला, गैस आपूर्ति के लिए उनके हस्तक्षेप की मांग की है. वहीं, दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोयला किसी के पास नहीं है. हमारी पीएम से मांग है कि जल्द से जल्द कोयला दिलाया जाए.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, “दिल्ली को बिजली संकट का सामना करना पड़ सकता है. मैं व्यक्तिगत रूप से स्थिति पर कड़ी नजर रख रहा हूं. हम इससे बचने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. इस बीच, मैंने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर उनके व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की.”
सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोई भी प्रोजेक्ट अपनी क्षमता के हिसाब से काम नहीं कर रहे हैं. हमें कम बिजली मिल रही है. ना गैस दे रहे हैं, ना कोयला दे रहे है. क्या ये मानव-निर्मित तो नहीं है? उन्होंने कहा कि लगता है जानबूझकर ऐसा किया जा रहा है. राजनीति के लिए हो सकता है. मानव-निर्मित ही लग रहा है, जिस तरह से ऑक्सीजन के लिए हुआ था. बवाना में प्लांट दिल्ली में दो दिन की दिक्कत को हमने खत्म कर दिया है. अगर केंद्र सरकार मन बना ले कि ना हमे गैस देंगे या ना कोयला देंगे तो दिल्ली में बिजली बंद होगी. पूरे देश में कोयले से चलने वाले पावर प्लांट में कोयले की बहुत कमी है.

दिल्ली सरकार के ऊर्जा मंत्री ने कहा कि दिल्ली को जिन प्लांट से बिजली आती है, उनमें 1 दिन का स्टॉक बचा है, कोयला बिल्कुल नहीं है. केंद्र सरकार से अपील है कि रेलवे वैगन का इस्तेमाल कर कोयला जल्द पहुंचाया जाए

Related posts

Leave a Comment