जवान तरलोचन सिंह की शहादत पर CM मान ने जताया दुख, कहा- परिवार की हर संभव होगी मदद

पंजाब सरकार ने फौजी जवान तरलोचन सिंह की शहादत पर गहरा दुख जताया है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि 11 सिख एल.आई. में तैनात 35 वर्षीय जवान देश की एकता, अखंडता और प्रभुसत्ता की रक्षा के लिए ड्यूटी निभाते हुए शहीद हो गये. उन्होंने तरलोचन सिंह की शहादत पर गहरा अफसोस व्यक्त किया है और जवान की आत्मा की शांति की प्रार्थना की है. उन्होंने जवान की शहादत को अपूरणीय क्षति बताया है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस बाबत एक पोस्ट शेयर की. उन्होंने लिखा कि शहीद जवान तरलोचन सिंह गांव जखेपल धालीवालबास, तहसील सुनाम उधम सिंह वाला जि़ला संगरूर के रहने वाले थे. वो दुर्घटना में जख्मी हो गये और अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी शहादत हो गई.

परिवार की हिफाजत हमारा फर्ज- मान
तरलोचन सिंह को इलाज के लिए आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि शहीद के परिवार की हर संभव मदद की जायेगी. उन्होंने कहा हमारी सरकार के वादे और नियम के मुताबिक शहीद के परिवार की हिफाजत और मदद करना हम अपना कर्तव्य समझते हैं.

भगवंत सिंह मान ने कहा कि जवान तरलोचन सिंह की शहादत देश के लिए और खासकर दुखी परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है. मुख्यमंत्री ने बहादुर शहीद के परिवार के साथ संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि पंजाब सरकार इस मुश्किल घड़ी में परिवार के साथ है.

जवान की निष्ठा साथियों को देगी प्रेरणा- मान
मुख्यमंत्री मान ने कहा कि शहीद ने देश की एकता की रक्षा करते हुए राज्य की गौरवमय विरासत को बरकरार रखने के लिए अपनी ड्यूटी बहादुरी के साथ निभाने में पूरी लगन और समर्पित भावना दिखाई. शहीद का अतुलनीय बलिदान उनके साथी सैनिकों को अपनी ड्यूटी और अधिक निष्ठा भावना से निभाने की प्रेरणा देगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीति के अनुसार पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता दी जाएगी.

Related posts

Leave a Comment