दिल्ली हरियाणा समेत इन जगहों पर कोल्ड डे का अलर्ट, 9 राज्यों में बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान

उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज हवाएं चलने की वजह से आज कोहरे से राहत मिली है। हालांकि पूर्वोत्तर के राज्यों में कोहरा पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी मध्य प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में सुबह के समय घना कोहरा देखा जा रहा है। इन राज्यों में अगले 48 घंटे के दौरान सुबह के समय कोहरे से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।

इन राज्यों में कंपकंपा देने वाली सर्दी
ठंडी हवाएं चलने की वजह से दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कड़ाके की सर्दी पड़ी रही है। हिमाचल, दक्षिणी हरियाणा और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में सुबह के समय पाला पड़ रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों, उत्तरी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 4-8 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा जोकि सामान्य से नीचे है। करनाल (हरियाणा) में सबसे कम न्यूनतम तापमान 4.2°C दर्ज किया गया।

इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में छिटपुट बारिश और बर्फबारी की संभावना है। कुछ जगहों से हल्की से मध्यम स्तर की बारिश भी हो सकती है।

दिल्ली-एनसीआर का मौसम
दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आज सुबह से घने कोहरे से राहत मिली है। मौसम कार्यालय ने आसमान साफ रहने और दिन में 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से सतही हवाएं आज भी चलने का पूर्वानुमान जताया है। अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से चार डिग्री कम है।

Related posts

Leave a Comment